Acapulco Open Tennis: Novak Djokovic Tough Win vs Del Potro, Rafael Nadal Enter Quarter Final - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अकापुल्को ओपन टेनिस: जोकोविच को जीत के लिए करनी पड़ी मशक्कत, नडाल भी क्वार्टर फाइनल में

नडाल ने इटली के पाओलो लोरेंजी को 6-1, 6-1 से हराया।

Author अकापुल्को | March 2, 2017 4:03 PM
एटीपी अकापुल्को टेनिस टूर्नामेंट में इटली के पाओलो लोरेंजी के खिलाफ गेंद रिटर्न करते स्पेन के राफेल नाडाल। (REUTERS/Henry Romero/1 March, 2017)

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को एटीपी अकापुल्को टेनिस टूर्नामेंट के लगातार दूसरे मैच में पसीना बहाना पड़ा जबकि राफेल नडाल ने आसान जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच को पहले दौर में भी संघर्ष करना पड़ा जबकि दूसरे दौर में वह अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो पर तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज करने के बाद ही अंतिम आठ में जगह बना पाये। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में रोजर फेडरर से हारने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रहे नडाल ने इटली के पाओलो लोरेंजी को 6-1, 6-1 से हराया।

नडाल ने शुरू से ही शानदार खेल दिखाया और अपनी सर्विस पर केवल सात प्वाइंट गंवाये और किसी भी समय उनकी सर्विस टूटने की स्थिति नहीं आयी। उनका अगला मुकाबला जापान के योशिहितो निशियोका से होगा जिन्होंने आस्ट्रेलिया के जोर्डन थाम्पसन को 6-4, 3-6, 6-0 से पराजित किया। किर्गियोस ने अमेरिका के डोनाल्ड यंग को 6-2, 6-4 से हराया जबकि क्रोएशिया के तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने हमवतन बोर्ना कोरिच को 6-3, 2-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

अकापुल्को टेनिस टूर्नामेंट: जोकोविच ने वापसी पर बहाया पसीना, राफेल नडाल की आसान जीत

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में बाहर होने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे नोवाक जोकोविच को एटीपी-डब्ल्यूटीए अकापुल्को टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत दर्ज करने के लिये पसीना बहाना पड़ा। जोकोविच ने सर्बिया के मार्टिन क्लिजान को भले ही सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा जो उन्होंने टाईब्रेकर में 7-4 से अपने नाम किया। उन्होंने कहा, ‘यह आसान मैच नहीं था। यहां मुकाबला काफी कड़ा है और मेरा पहले दौर में ही ऐसे खिलाड़ी से मुकाबला था जिसे बड़े टूर्नामेंट में अच्छी टेनिस खेलने के लिये जाना जाता है।’
विश्व के एक अन्य पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने हालांकि जर्मनी के मिशा जेवरेव को एक घंटे 17 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3 से पराजित किया। ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टोमिच अमेरिका के डोनाल्ड यंग के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद तेज गर्मी के कारण हट गये। क्रोएशिया के तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने उक्रेन के अलेक्सांद्र दोलगोपोलोव को 6-3, 4-6, 6-0 से हराया।

IPL 2017: आईपीएल में इन टीमों ने बनाएं हैं 9 दिलचस्प रिकॉर्ड्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App