ताज़ा खबर
 

पद्मश्री से नवाज़े जाएंगे कोहली-दीपा करमाकर समेत आठ खिलाड़ी

दीपा रियो ओलंपिक में महिलाओं की वोल्ट जिम्नास्टिक स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही।

Author नई दिल्ली | Published on: January 25, 2017 8:11 PM
रियो में अपने प्रदर्शन के दौरान दीपा करमाकर। (REUTERS/Mike Blake)

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली समेत आठ खिलाड़ियों को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से नवाजा जायेगा। कोहली के अलावा यह पुरस्कार पाने वाले सात अन्य खिलाड़ियों में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक, परालम्पियन मरियाप्पन थंगावेलू और दीपा मलिक, जिम्नास्ट दीपा करमाकर, भारतीय हाकी कप्तान पी आर श्रीजेश, चक्काफेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा और दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाईक शामिल हैं। कोहली ने हाल ही में तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाली है। साक्षी मलिक ने महिलाओं की 58 किलो कुश्ती में कांस्य पदक जीता था।

थंगावेलू और दीपा मलिक ने रियो परालम्पिक में पुरुषों की ऊंचीकूद टी42 और महिलाओं की शॉटपुट एफ 53 वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीते थे। दीपा रियो ओलंपिक में महिलाओं की वोल्ट जिम्नास्टिक स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही जबकि श्रीजेश ओलंपिक क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान थे। गौड़ा ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 89 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की। किसी खिलाड़ी को पद्म भूषण या पद्म विभूषण के लिये नहीं चुना गया है।

रियो ओलंपिक के बाद तोहफे में मिली BMW कार लौटाएंगी दीपा करमाकर; बदले में नकद चाहती हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलियाई ओपन: सेरेना सेमीफाइनल में, अब मुकाबला लुसिच बारोनी से
2 राओनिक को हराकर रफेल नडाल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में
3 जापान ने 19 साल बाद 178 किलो के इस पहलवान को बनाया सूमो ग्रैंड चैंपियन
जस्‍ट नाउ
X