ताज़ा खबर
 

OMG !! क्रिकेट जगत फिर से शर्मसार, पूर्व अंपायर डेरेल हेयर ने की चोरी

डेरेल हेयर को जुए की लत थी और सीसीटीवी फुटेज में उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है।

मैच के दौरान मुथैया मुरलीधरन और अंपायर डेरेल हेयर।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट अंपायर डेरेल हेयर ने स्वीकार किया है कि उन्होंने शराब की उस दुकान से नकद चुराया जहां वह काम करते थे। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के गेंदबाजी एक्शन को अवैध करार देकर विवाद को जन्म देने वाले 65 बरस के हेयर ने इस साल 25 फरवरी से 28 अप्रैल के बीच 7041 डॉलर चुराए। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कहा कि हेयर को जुए की लत थी और सीसीटीवी फुटेज में उन्हें रंगे हाथों पकड़ने के बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है।

1992 से 2008 के बीच 78 टेस्ट में अंपायरिंग करने वाले हेयर को दो आरोपों का दोषी पाया गया है। उनके वकील एंड्रयू रोल्फे ने कहा , ‘हेयर लंबे समय तक सुर्खियों में रहे हैं और उनके लिये यह घटना छवि खराब करने वाली है।’

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया स्थित न्यू साउथ वेल्स के रहने वाले डेरेल हेयर ने 17 सालों तक अंपायरिंग की थी। उन्होंने 138 वनडे, 78 टेस्ट और 6 टी20 मैचों में अंपायरिंग की। हेयर अपने करियर के दौरान काफी विवादों में भी घिरे रहे।

जब मुरलीधरन के गेंदबाजी एक्शन को दिया था अवैध करार : डेरेल हेयर ने सन् 1995 में मेलबर्न टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई गेंदबाजी मुथैया मुरलीधरन को चकर करार देते हुए 3 ओवर में 7 बार उनकी गेंदों को नो बॉल करार दे दिया था। यह विवाद उस वक्त काफी गर्माया भी था। वहीं साल 2006 में हेयर ने इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच ओवल टेस्ट के दौरान पाकिस्तानी टीम पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया और इंग्लैंड को 5 पेनल्टी रन दे दिए थे। इसके चलते डेरल हेयर की जमकर आलोचना हुई और 4 नवंबर 2006 को आईसीसी ने उनपर बैन लगा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App