ताज़ा खबर
 

MTV रोडीज को होस्ट करेंगे कुश्तीबाज सुशील कुमार, ओलंपिक के लिए भी हैं तैयार

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार प्रो कुश्ती लीग में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। प्रो कुश्ती लीग अगले महीने शुरू हो रही है।
Author नई दिल्ली | November 27, 2015 02:13 am
वर्ष 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक और चार साल बाद लंदन खेलों में रजत पदक जीतने वाले सुशील कुमार।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार प्रो कुश्ती लीग में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। प्रो कुश्ती लीग अगले महीने शुरू हो रही है। सुशील ने बेजिंग में कांस्य और लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था। वे अब भारत में शुरू होने वाली पहली प्रो कुश्ती लीग के लिए तैयार हैं और ताल ठोंक रहे हैं।

सुशील कुमार को प्रो रेसलिंग में उत्तर प्रदेश की टीम ने 32.80 लाख रुपए में खरीदा है। सुशील ने कहा कि प्रो रेसलिंग लीग का वे मजा लेंगे। उन्होंने कहा कि विवादों को छोड़ दें, कुश्ती अगर होती है तो मेरे और दूसरे पहलवानों के लिए इससे बेहतर और क्या हो सकती है। सुशील ने बताया कि प्रो लीग तैयार है और वे भी तैयार हैं। सुशील इस साल टीवी पर नई भूमिका में दिखाई देंगे। वो रोडीज के शो में बतौर होस्ट नजर आएंगे। उनके साथ रणविजय सिंह, नेहा धूपिया और कर्ण कुंद्रा भी रोडीज के चौथे सत्र में उनके साथ होस्ट होंगे। सुशील ने रोडीज से अपने अनुभवों को भी साझा किया और प्रो कुश्ती लीग व रियो ओलंपिक पर पूछे सवालों का जवाब भी सहजता से दिया।

सुशील ने अपनी तैयारियों का जिक्र करते हुए बताया कि ओलंपिक की उनकी तैयारी बेहतर चल रही है। देशवासियों की दुआएं हमेशा उनके साथ रहती है। उन्होंने कहा कि अपनी तैयारी को लेकर ही वे जार्जिया गए थे। वहां विश्व के मशहूर पहलवानों से उन्होंने बहुत कुछ सीखा। सुशील के मुताबिक जिन पहलवानों ने उन्हें नई तकनीक सिखाने और तैयारी में मदद की वे सभी विश्व में अपनी पहचान बना चुके हैं और वे सभी पदक विजेता पहलवान थे।

सुशील ने बताया कि उन्होंने कई भार वर्ग के पहलवानों के साथ जोरआजमाइश की। जार्जिया में अपने बीस दिनों के अभ्यास सत्र के दौरान सुशील ने 86, 74, 75 व 70 किलोग्राम भार वर्ग के पहलवानों से दो-दो हाथ किया। सुशील ने कहा कि उनकी तैयारी काफी अच्छी रही और वे काफी संतुष्ट हैं। प्रो कुश्ती लीग का जिक्र करते हुए इस चैंपियन पहलवान ने कहा कि यह लीग काफी सफल रहेगी और इसकी वजह से नए पहलवान भी सामने आएंगे।

सुशील ने बताया कि रोडीज उनके लिए नया तजुर्बा है और वे इसका पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अभी यह देखना बाकी है कि मैं इस भूमिका में कितना सही लगता हूं। उन्होंने कहा कि रोडीज से जुड़ाव की वजह युवाओं में इसे लेकर जो जनून है उसने मुझे काफी प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि अगर मुझे मौका मिला तो मैं कुछ युवाओं को जरूर कहूंगा कि वे कुश्ती से जुड़ें।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule