‘पुराना युजी लौट आया है,’ T20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने गए युजवेंद्र चहल ने IPL 2021 के लिए भरी हुंकार, ग्लेन मैक्सवेल की गेंदों पर जडे़ शॉट्स

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के पहले नेट सेशन के बाद एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल के साथ एक ऐसे खेल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए शामिल हुए जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने 22 गज की दूरी से टेनिस बॉल को टेनिस रैकेट के जरिए स्टंप्स को मारने का प्रयास किया।

IPL 2021 Glenn Maxwell Yuzvendra Chahal AB De villiers Watch Video
युजवेंद्र चहल आईपीएल 2021 के पहले चरण में लय पाने के लिए संघर्ष करते दिखे थे। वह 7 मैचों में 8.26 की इकॉनमी से सिर्फ 4 विकेट ही ले पाए थे। (सोर्स- पीटीआई/इंस्टाग्राम वीडियो स्क्रीनशॉट)

भारत की टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में जगह नहीं बना पाए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के लिए हुंकार भर दी है। उन्होंने साफ कह दिया है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में वह पहले की तरह चतुर और विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे।

चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के अभ्यास सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की गेंदों का सामना भी किया और कुछ बेहतरीन शॉट्स भी लगाए। उन्होंने टीम के साथ पहले अभ्यास सत्र के बारे में कहा, ‘अच्छा लग रहा है। मैं अपनी गेंदबाजी से खुश हूं।’

उन्होंने कहा, ‘जब आपको पता है कि अंकतालिका में आपकी स्थिति अच्छी है तो मनोबल बढ़ा हुआ रहता है। लंबे समय बाद अच्छी गेंदबाजी करने से खुशी होती है। मैं इतना ही कह सकता हूं कि पुराना युजी लौट आया है।’

प्रशिक्षण सत्र के दौरान, दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स को नेट सत्र शुरू होने से पहले चहल और मैक्सवेल दोनों का टीम में स्वागत करते देखा गया। कोरोना महामारी के कारण मई में बीच में रोका गया आईपीएल 2021 रविवार यानी 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फिर शुरू होगा। चहल उन खिलाड़ियों में से होंगे जिनकी नजर इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर भारतीय टीम में फिर से अपनी जगह बनाने पर होगी।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा था। यह तब था, जब उन्होंने अपने शुरुआती तीन मैच चेन्नई जैसी स्पिन के अनुकूल पिच पर खेले थे। वह 7 मैच में 8.26 की इकॉनमी से सिर्फ 4 विकेट ही ले पाए थे। वह आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में अभी 33वें नंबर पर हैं।

आरसीबी के मुख्य कोच माइक हेसन ने सत्र की रणनीति के बारे में कहा, ‘अभ्यास की बात करें तो सभी को अपनी भूमिका पता है। हमने बैठकों में इस पर बात की है, इसलिए नेट पर यह सभी को पता है किससे क्या उम्मीद है।’ आरसीबी आईपीएल 2021 की पॉइंट्स टेबल में फिलहाल 7 में से 5 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है।

नेट सेशन के बाद डिविलियर्स मैक्सवेल के साथ एक ऐसे खेल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए शामिल हुए जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने 22 गज की दूरी से टेनिस बॉल को टेनिस रैकेट के जरिए स्टंप्स को मारने का प्रयास किया। बहुमुखी प्रतिभा के धनी डिविलियर्स ने कहा कि वह अपने युवा दिनों में इस खेल को बहुत खेलते थे। मैक्सवेल ने कहा कि मुझे आपका जवाब सुनकर जरा भी आश्चर्य नहीं हुआ।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट