ताज़ा खबर
 

कोटला विवाद भूलकर ओड़ीशा के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी दिल्ली

कप्तान गौतम गंभीर से जुड़े कोटला विवाद को पीछे छोड़ते हुए दिल्ली शुक्रवार से ओड़ीशा के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्राफी क्रिकेट लीग मैच में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

Author , नई दिल्ली | Updated: October 30, 2015 11:19 AM
गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के कार्यक्रम में धोनी की कप्‍तानी पर भी सवाल उठाए।

कप्तान गौतम गंभीर से जुड़े कोटला विवाद को पीछे छोड़ते हुए दिल्ली शुक्रवार से ओड़ीशा के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्राफी क्रिकेट लीग मैच में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।

ग्रुप ए में शीर्ष पर काबिज दिल्ली का बंगाल के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया पिछला मैच विवादों से घिरा रहा जब गंभीर विरोधी कप्तान मनोज तिवारी से भिड़ गए थे। उन पर मैच फीस का 70 फीसद और तिवारी पर 40 फीसद जुर्माना हुआ।

आरोप प्रत्यारोपों के बाद गंभीर ने बयान जारी करके तिवारी को झूठे आरोप लगाने के बजाय अपने खेल पर फोकस करने को कहा। तिवारी ने आरोप लगाया था कि गंभीर ने बंगालियों और सौरव गांगुली को अपशब्द कहे थे।

दिल्ली का इरादा अब नाकआउट से पहले लय हासिल करने का होगा। चार मैचों में 15 अंक लेकर उसका नाकआउट में प्रवेश तय है। पहले मैच में राजस्थान को तीन अंक गंवाने के बाद दिल्ली ने बोनस अंक के साथ विदर्भ पर जीत दर्ज की।

इसके बाद वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई वाली हरियाणा टीम को हराया लेकिन पिछले मैच में बंगाल को तीन अंक गंवा दिए। शीर्षक्रम में उन्मुक्त चंद, गंभीर और ऋषम पंत ने रन बनाए हैं लेकिन ये तीनों लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। हालांकि शीर्षक्रम ने अगर निराश किया तो मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी निभाई है।

नीतीश राणा, मिलिंद कुमार और प्रदीप सांगवान ने जरूरत के समय अच्छी पारियां खेली। ईशांत शर्मा की अगुआई में गेंदबाजी प्रभावी दिखी लेकिन उनकी गैरमौजूदगी का असर पड़ा।

बाएं हाथ के स्पिनर मनन शर्मा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है और मध्यम तेज गेंदबाज सुमित नरवाल, परविंदर अवाना व प्रदीप सांगवान ने भी विकेट लिए हैं।

गंभीर की कप्तानी भी बेहतरीन रही है। उन्हें हालांकि अपना संयम बरकरार रखना होगा वरना अनुशासनात्मक कारणों से प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।

दूसरी ओर छठे स्थान पर काबिज ओड़ीशा के तीन मैचों में आठ अंक हैं। बिप्लव सामंतरे की अगुवाई वाली टीम में नटराज बहेड़ा और गोविंदा पोद्दार जैसे उपयोगी बल्लेबाज और बसंत मोहंती जैसा मध्यम तेज गेंदबाज है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X