ताज़ा खबर
 

NZ vs WI: केन विलियमसन ने बनाया अपना हाइएस्ट स्कोर, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया पहला दोहरा शतक

विलियमसन ने तीनों दोहरे शतक तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ लगाया है। उनकी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 519 रन बनाने के बाद घोषित कर दी।

NZ vs WI, Kane Williamson, Williamson Test score, Williamsonकेन विलियमसन ने तीनों दोहरे शतक अपने होमग्राउंड पर ही बनाए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार दोहरा शतक लगाया। विलियमसन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 251 रन बनाए। टेस्ट मैचों में यह उनका तीसरा दोहरा शतक है। विलियमसन ने तीनों दोहरे शतक तीन अलग-अलग टीमों के खिलाफ लगाया है। उनकी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 519 रन बनाने के बाद घोषित कर दी।

विलियमसन ने अपने करियर का 22वां शतक लगाया। विलियमसन 7वीं बार 150 रन के आंकड़े को छूने में कामयाब रहे। टेस्ट के दूसरे दिन उन्होंने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ दिया। उन्होंने पहला दोहरा शतक 3 जनवरी 2015 को श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में 242 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद 28 फरवरी 2019 को उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हैमिल्टन में नाबाद 200 रन बनाए थे। अब हैमिल्टन में ही 251 रनों की पारी खेली है। संयोग की बात है कि तीनों दोहरे शतक उन्होंने अपने होमग्राउंड पर ही बनाए हैं।

मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। उसे पहला झटका विल यंग के रूप में लगा। यंग 5 रन बनाकर शेनॉन गेब्रियल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद टॉम लाथम और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। लाथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 रन बनाए। वे 12 शतक लगाने से चूक गए। यह उनके करियर का 18वां अर्धशतक है। उन्हें केमार रोच ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

लाथम के बाद रॉस टेलर ने विलियमसन के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। टेलर ने 38 रन बनाए। उन्हें गेब्रियल ने शामराह ब्रूक्स के हाथों कैच आउट कराया। हेनरी निकोल्स 7 रन बनाकर रोच की गेंद पर जेसन होल्डर को कैच थमा बैठे। गेब्रियल ने 14 रन के निजी स्कोर पर टॉम ब्लंडेल को एलबीडब्ल्यू कर दिया। डेरेल मिशेल 9 रन बनाकर रोच की गेंद पर होल्डर को कैच थमा बैठे।

Next Stories
1 LPL 2020: एंजेलो परेरा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, लगातार दूसरा मैच हारी सलमान खान के भाई की टीम
2 India vs Australia 1st T20: टी नटराजन ने टी20 में भी किया डेब्यू, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
3 जब वर्ल्ड चैंपियन कपिल देव ने सैयद किरमानी से लिया था ऑटोग्राफ, कपिल शर्मा के शो में दिग्गज क्रिकेटर के लिए छोड़ दी थी अपनी सीट
ये पढ़ा क्या?
X