ताज़ा खबर
 

NZ vs Pak 1st Test: कप्तान रिजवान खान और फहीम अशरफ ने पाकिस्तान को फॉलोऑन से बचाया, न्यूजीलैंड ने कसा शिकंजा

पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। किसी तरह रिजवान और अशरफ फॉलोऑन के खतरे को टाला। न्यूजीलैंड के लिए कायेल जेमिसन ने 3 विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वेग्नर को 2-2 सफलता मिली।

NZ vs Pak, 1st Test, Mohammad Rizwan, Faheem Ashrafफहीम अशरफ और मोहम्मद रिजवान ने सातवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की। (सोर्स – icc)

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला माउंट माउनगुई में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने मैच में शिकंजा कसते हुए 192 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली। टेस्ट के तीसरे पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 239 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए थे। मेहमान टीम के कप्तान रिजवान खान और फहीम अशरफ ने मिलकर फॉलोऑन के खतरे को टाल दिया। हालांकि, दोनों बल्लेबाज शतक नहीं लगा सके।

पाकिस्तान ने तीसरे दिन 30 रन पर एक विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। आबिद अली और नाइटवॉचमैन मोहम्मद अब्बास की जोड़ी दूसरे दिन के खेल समाप्त पर नाबाद थी। पाकिस्तान को तीसरे दिन पहला झटका आबिद अली के रूप में लगा। वे 25 रन बनाकर कायेल जेमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके आउट होते ही पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और 86 रन पर 6 विकेट गिर गए। मोहम्मद अब्बास 5 रन, अजहर अली 5 रन, हारिस सोहैल 3 और फवाद आलम 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

छह विकेट गिर जाने के बाद कप्तान रिजवान और फहीम ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की। रिजवान 142 गेंद पर 71 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 8 चौके लगाए। मिशेल सैंटनर ने उन्हें रनआउट कर दिया। इसके बाद यासिर 4 और शाहीन अफरीदी 6 रन बनाकर आउट हुए। फहीम अपना शतक पूरा नहीं कर सके। वे आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए। उन्होंने 134 गेंद पर 91 रन बनाए। उन्होंने 15 चौके और एक छक्का लगाया। फहीम को जेमीसन ने विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच कराया।

पाकिस्तान के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। किसी तरह रिजवान और अशरफ फॉलोऑन के खतरे को टाला। न्यूजीलैंड के लिए कायेल जेमिसन ने 3 विकेट चटकाए। ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और नील वेग्नर को 2-2 सफलता मिली। इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए विलियमसन ने 129 रनों की पारी खेली। उन्होंने लगातार दूसरे टेस्ट में शतक लगाया। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 251 रनों की पारी खेली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Australia: भारत की परेशानी बढ़ी, उमेश यादव की मांसपेशियों में खिंचाव; लंगड़ाते हुए छोड़ा मैदान
2 IND vs AUS: रविंद्र जडेजा की गलती से रनआउट होने पर अजिंक्य रहाणे ने दिया ये रिएक्शन, जीता फैंस का दिल
3 BCCI: फिर से विवादों में अजीबोगरीब बिहार क्रिकेट संघ, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिए चुनीं दो टीमें
ये पढ़ा क्या?
X