ताज़ा खबर
 

केन विलियमसन के सामने पाकिस्तानी गेंदबाज फिर फेल, रॉस टेलर ने तोड़ा विटोरी का 5 साल पुराना रिकॉर्ड

विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 57 रन बनाए थे। वे इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही खत्म हुई टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाते हुए 251 रन ठोके थे।

NZ vs Pak, Kane Williamson, Ross Taylor, Daniel Vettori, Shaheen Afridiकेन विलियमसन और रॉस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की। (सोर्स – सोशल मीडिया)

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला माउंट माउनगुई में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 3 विकेट पर 222 रन बना लिए हैं। कप्तान केन विलियमसन 94 और हेनरी निकोल्स 42 रन बनाकर नाबाद हैं। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उनके अलावा पाकिस्तान के सभी गेंदबाज किवी टीम के सामने फेल ही रहे।

एक समय पर न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट पर 13 रन था। शाहीन अफरीदी ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया। टॉम लाथम चार रन बनाकर पारी की तीसरी गेंद पर ही रवाना हो गए जबकि टॉम ब्लंडेल पांच रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान विलियमसन और रोस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की। दोनों ने महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला। टेलर 70 रन बनाकर अफरीदी का शिकार बन गए। उनका यह 34वां टेस्ट अर्धशतक और करियर का दूसरा सबसे धीमा पचासा भी है। इसके लिए उन्होंने 127 गेंदों का सामना किया। अपनी पारी में टेलर ने 10 चौके और एक छक्का लगाया।

NZ vs Pak 1st Test: केन विलियमसन ने लगातार दूसरे टेस्ट में जड़ा शतक, डिविलियर्स और अजहरुद्दीन को छोड़ा पीछे; मुश्किल में पाकिस्तान

टेलर ने इस मैच में उतरने के साथ ही पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल, वो न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। टेलर का यह 438वां मैच है। इससे पहले विटोरी ने 437 मैच खेले थे। उन्होंने 2015 में संन्यास लिया था। टेलर ने विटोरी के 5 साल पुराने इस रिकॉर्ड को धवस्त कर दिया। न्यूजीलैंड के लिए पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने 432 और दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में शामिल किए जाने वाले स्टीफेन फ्लेमिंग ने 395 मैच खेले थे। मार्टिन गुप्टिल 324 मैच खेल चुके हैं।

दूसरी ओर, पाकिस्तान की टीम विलियमसन के खिलाफ एक फिर से लाचार नजर आई। किवी कप्तान ने 8 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने इससे पहले टी20 सीरीज में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। विलियमसन ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 57 रन बनाए थे। वे इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही खत्म हुई टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाते हुए 251 रन ठोके थे। उनकी फॉर्म को देखकर लग रहा है कि वो एक और बड़ी पारी खेलने जा रहे हैं।

Next Stories
1 VIDEO: अश्विन के जाल में फिर फंसे स्टीव स्मिथ, नंबर-1 बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
2 टीम इंडिया संग हुई बेईमानी? टिम पेन को रन आउट नहीं देने पर थर्ड अंपायर पर भड़के शेन वार्न समेत दिग्गज क्रिकेटर
3 मोहम्मद सिराज की गेंद पर बाल-बाल बचे मार्नस लाबुशाने, हेलमेट ने बचाई जान; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X