ताज़ा खबर
 

New Zealand vs Bangladesh 1st ODI Playing 11: कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

New Zealand vs Bangladesh 1st ODI Playing 11: आल राउंडर शकिब अल हसन के अंगुली में फ्रेक्चर होने से बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले करारा झटका लगा।

New Zealand vs Bangladesh, NZ vs BAN 1st ODI Playing 11 LIVE: न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश।

New Zealand vs Bangladesh 1st ODI Playing 11: भारत से सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हो रहे वनडे सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी। इस सीरीज के पहे मुकाबले में टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।  आल राउंडर शकिब अल हसन के अंगुली में फ्रेक्चर होने से बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले करारा झटका लगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस हरफनमौला खिलाड़ी के चोटिल होने की जानकारी दी। बीसीबी के अनुसार बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के छठे सत्र के फाइनल में बल्लेबाजी करते हुए उनके बायें हाथ की अंगुली में चोट लग गयी।

बीसीबी के वरिष्ठ फिजियो देबाशीष चौधरी ने कहा, ‘‘मैच के बाद एक्स रे में इस फ्रेक्चर की पुष्टि हुई और अंगुली करीब तीन हफ्ते तक काम नहीं कर पायेगी। ’’बांग्लादेश की टीम इस दोरे पर तीन वनडे और तीन टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले तेज गेंदबाज तास्किन अहमद भी लिगामेंट में चोट लगने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गये थे। इस मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार की है।

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवनः तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्या सरकार, मुश्फिकुर रहीम , मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान।

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवनः मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकल्स, केन विलियमसन , रॉस टेलर, टॉम लेथम , जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

Live Blog

22:06 (IST) 12 Feb 2019
बांग्‍लादेश के स्‍पीनर्स कर सकते हैं कमाल

बांग्‍लादेश के स्‍पीनर्स काफी प्रभावी हैं। न्‍यूजीलैंड की बैटिंग लाइनअप में एक-बल्‍लेबाजों को छोड़ कर अधिकांश को स्‍पीनर का सामना करने में दिक्‍कतें पेश आती हैं। ऐसे में कीवी को बांग्‍लादेशी स्‍पीनर्स से सावधान रहना होगा।

20:27 (IST) 12 Feb 2019
बांग्लादेश को कीवी गेंदबाज मैट हेनरी से रहना होगा सावधान

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी वनडे सीरीज में बांग्लादेश के लिए खतरा बन सकते हैं। हेनरी ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

19:55 (IST) 12 Feb 2019
पिछले 5 मैचों में लगातार 3 हार

मेजबान न्यूजीलैंड को पिछले 5 मैचों में लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, बांग्लादेश अपने पिछले 3 मैचों में जीत दर्ज कर शानदार फॉर्म में हैं।

19:12 (IST) 12 Feb 2019
नैपियर में पिछले 2 वनडे में बांग्लादेश को मिली बड़ी हार

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच नैपियर में खेला जाएगा, जहां बांग्लादेश का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। बांग्लादेश ने साल 2007 और 2010 में यहां आखिरी दो वनडे खेले थे, जिसमें उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में बांग्लादेश को यहां जीत दर्ज करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी।

17:44 (IST) 12 Feb 2019
रॉस टेलर के पास इतिहास रचने का मौका

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। रॉस टेलर को वनडे में 8000 रन पूरे करने के लिए मात्र 109 रन की जरूरत है। अगर वो इस मैच में ये कारनामा कर देते हैं तो न्यूजीलैंड की ओर से 8 हजार रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। न्यूजीलैंड की ओर से स्टीफन फ्लेमिंग ही यै आंकड़ा पार कर पाए हैं।

16:16 (IST) 12 Feb 2019
तेज गेंदबाजों पर निर्भर बांग्लादेश

बांग्लादेश के पास मशरफे मुर्तजा, मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन के रूप में तीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं। बांग्लदेश अगर न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर देती है तो मैच रोमांचक बन सकता है। 

15:53 (IST) 12 Feb 2019
विलियमसन के अलावा अन्य बल्लेबाजों को भी दिखाना होगा दम

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के अलावा दूसरा कोई भी बल्लेबाज भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहा। चोट से वापसी कर रहे गप्टिल से टीम को खासी उम्मीदें होंगी।

15:19 (IST) 12 Feb 2019
बांग्‍लादेश कोच ने मैच से पहले रखी अपनी बात

बांग्‍लादेश की टीम के कोच स्‍टीव रोड्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले कहा कि कीवी को उनके घर पर हराना बेहद मुश्किल होगा, इस दौरे पर हमें पहले से ही अंडरडॉग समझा जा रहा है। जो हमारे लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

14:01 (IST) 12 Feb 2019
बांग्लादेश को खल सकती है शाकिब की कमी

शाकिब अल हसन के बिना बांग्लादेश की टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। शाकिब इस मैच में चोट की वजह से नहीं खेलेंगे। ऐसे में तमीम इकबाल, सौम्य सरकार और लिटन दास पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

13:29 (IST) 12 Feb 2019
मार्टिन गप्टिल की वापसी

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से चोट की वजह से बाहर होने वाले विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में वापस शामिल किया गया है।   

13:08 (IST) 12 Feb 2019
ईश सोढ़ी और डग ब्रेसवेल टीम से बाहर

न्यूजीलैंड की टीम में स्पिनर ईश सोढ़ी और डग ब्रेसवेल को नहीं चुना गया है जबकि कॉलिन मुनरो सिर्फ एक यानी आखिरी वनडे मैच के लिए ही टीम में शामिल होंगे।