ताज़ा खबर
 

जोकोविच तीसरे दौर में, फेडरर ने नाम वापिस लिया

जोकोविच ने ब्रिटेन के 87वीं रैंकिंग वाले काइल एडमंड को 6-3, 6-3 से हराया।

Author मियामी | March 26, 2016 11:54 PM
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Photo USA Today)

शीर्ष रैंकिंग वाले नोवाक जोकोविच ने लगातार तीसरे मियामी ओपन खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि रोजर फेडरर ने नाम वापिस ले लिया। छठा मियामी ओपन खिताब जीतने की कोशिश में जुटे जोकोविच ने ब्रिटेन के 87वीं रैंकिंग वाले काइल एडमंड को 6-3, 6-3 से हराया। अब उनका सामना पुर्तगाल के जोओ सोउसा से होगा। तीसरी रैंकिंग वाले 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर ने अपने मैच से कुछ घंटे पहले पेट में संक्रमण के कारण नाम वापिस ले लिया। उन्होंने पिछले महीने ही बायें घुटने का ऑपरेशन कराया है। फेडरर की जगह 58वीं रैंकिंग वाले लकी लूजर होराशियो जेबालोस ने ली जिसने अर्जेंटीना के हमवतन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-4, 6-4 से हराया।

महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन एंजेलिक कर्बर और स्पेन की चौथी वरीयता प्राप्त गार्बाइन मुगुरूजा तीसरे दौर में पहुंच गई। जर्मनी की दूसरी वरीयता प्राप्त कर्बर ने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-1 से हराया जबकि मुगुरूजा ने स्लोवाकिया की 54वीं रैंकिंग वाली डोमिनिका सिबुलकोवा को 6-7, 6-3, 7-5 से हराया। अब कर्बर का सामना डच क्वालीफायर किकि बर्टेंस से होगा जबकि मुगुरूजा अमेरिकी वाइल्ड कार्डधारी निकोल गिब्स से खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App