ताज़ा खबर
 

जोकोविच, फेडरर बन सकते हैं दस करोड़ डालर कमाने वाले पहले खिलाड़ी

नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर 2016 में टेनिस के इतिहास में 10 करोड़ डालर की कमाई करने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन सकते हैं..

Author पेरिस | Updated: December 27, 2015 4:38 AM
novak djokovic, novak djokovic roger federer, roger federer novak djokovic, roger federer us open, us open roger federer, tennis news, tennis, नोवाक जोकोविच, यूएस ओपन 2015, रोजर फेडरर, टेनिसनोवाक जोकोविच (फाइल फोटो एपी)

नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर 2016 में टेनिस के इतिहास में दस करोड़ डालर की कमाई करने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन सकते हैं। टेनिस के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने कोर्ट से होने वाली कमाई के मामले में दस करोड़ डालर का बैरियर नहीं तोड़ा है लेकिन दुनिया के नंबर एक जोकोविच और तीसरे नंबर के फेडरर इस साल यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। अब तक 28 साल के जोकोविच इनामी राशि के रू प में नौ करोड़ 40 लाख डालर से कुछ अधिक कमाएं हैं जबकि उनसे छह साल सीनियर फेडरर के नाम पर नौ करोड़ 73 लाख कर इनामी राशि दर्ज है।

जनवरी में साल के पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलिया ओपन के विजेता को 38 लाख 50 हजार डालर की राशि मिलेगी और फेडरर अगर य टूर्नामेंट जीतते हैं तो दस करोड़ डालर के आंकड़े को छू लेंगे। एक साल में सबसे अधिक कमाई का रिकार्ड जोकोविच के नाम दर्ज है जिन्होंने 2015 में इनामी राशि के जरिए दो करोड़ 15 लाख डालर की कमाई की थी और इस दौरान चार में से तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीते।

Next Stories
1 सोनिया के दामाद ने ऑड-ईवन फॉर्मूले पर साधा निशाना तो AAP बोली-खुद सबसे बड़े ढोंगी हैं रॉबर्ट वाड्रा
2 मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी MLA सोम ने कहा- ISIS से मिली जान से मारने की धमकी
3 BJP महासचिव राम माधव के ‘अखंड भारत’ वाले बयान से पार्टी ने किया किनारा, कहा- ये उनके निजी विचार
ये पढ़ा क्या?
X