ताज़ा खबर
 

सुनील गावस्कर ने दी रोहित शर्मा का दोबारा फिटनेस टेस्ट लेने की सलाह, कहा- इसमें कुछ भी गलत नहीं

गावस्कर ने कहा, ‘कप्तानी, उपकप्तानी तो कोई मसला ही नहीं होना चाहिए। अहम मुद्दा यह है कि खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध है या नहीं और वह है। उसने मैच से पहले दो बार कहा कि वह फिट है। कल के बारे में बात करने की बजाय आज की बात करें और आज वह फिट है।’

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 4, 2020 7:52 PM
Sunil Gavaskar Rohit Sharma IPL 2020

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा के फिट होकर वापसी करने पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट के लिए यह सबसे अच्छी खबर है। हालांकि, साथ ही इस दिग्गज बल्लेबाज का दोबारा फिटनेस टेस्ट कराने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि दोबारा फिटनेस टेस्ट लेने में कुछ भी गलत नहीं है। रोहित को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।

सुनील गावस्कर ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से वापसी की। बता दें कि इसी चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। गावस्कर ने यूट्यूब चैनल ‘स्पोटर्स तक’ पर कहा, ‘रोहित की चोट को लेकर पहले जो कुछ भी हुआ, उसे दरकिनार करते हैं मैं यही कहूंगा कि उसका फिट होना भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छी खबर है।’ उन्होंने यह भी कहा कि वापसी में जल्दबाजी नहीं करने के मुख्य कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सुझाव जायज थे।

टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, ‘सभी ने यह सोचकर चिंता जताई थी कि वापसी में जल्दबाजी करने पर चोट बढ सकती हैजो जायज है । लेकिन वह आत्मविश्वास से भरपूर दिखा । उसने सीमा के पास और 30 गज के भीतर फील्डिंग की।’ गावस्कर ने कहा कि बीसीसीआई अगर रोहित का फिर से फिटनेस टेस्ट लेना चाहता है तो कोई हर्ज नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘उसने मैच खेलकर यह दिखा दिया कि वह फिट है। बीसीसीआई अगर फिर से उसका फिटनेस टेस्ट लेना चाहे तो इसमें कुछ गलत नहीं है।’ उन्होंने यह भी कहा कि वह इन सवालों में नहीं पड़ना चाहते कि टीम में वापसी पर रोहित को उपकप्तानी मिलेगी या नहीं। गावस्कर ने कहा, ‘कप्तानी, उपकप्तानी तो कोई मसला ही नहीं होना चाहिए। अहम मुद्दा यह है कि खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध है या नहीं और वह है। उसने मैच से पहले दो बार कहा कि वह फिट है। कल के बारे में बात करने की बजाय आज की बात करें और आज वह फिट है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: पृथ्वी शॉ टूर के दौरान गणपति बप्पा संग रखते हैं पिता की तस्वीर, बैट पकड़कर हैं सोते
2 ICC Ranking: वनडे में विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा कायम, गेंदबाजी में मुंबई इंडिंयस के बॉलर्स का दबदबा
3 IPL अहम है या देश, बीसीसीआई कोई कार्रवाई करेगा? दिलीप वेंगसरकर ने रोहित शर्मा की चोट को लेकर उठाए सवाल
यह पढ़ा क्या?
X