ताज़ा खबर
 

ओलंपिक गेम्स में सलमान के ब्रांड एंबैसडर बनाए जाने के विरोध में उतरे गंभीर, कहा…

बॉलीवुड स्टार सलमान खान को इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक गेम्स में भारत का गुडविल एंबैसडर बनाए जाने के बाद विवाद का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है।

Author नई दिल्ली | Updated: April 27, 2016 12:05 AM
Salman Khan, Salman, Salman Khan Goodwill Ambassador, Gautam Gambhir, Gambhir, Gambhir KKR, KKR Gambhir, Rio Olympics, Olympics 2016, Gambhir Salman, Salman Gambhirसलमान पर क्रिकेटर गंभीर का हमला

बॉलीवुड स्टार सलमान खान को इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक गेम्स में भारत का गुडविल एंबैसडर बनाए जाने के बाद विवाद का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। इसके विरोध में बोलने वालों में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके गौतम गंभीर भी शामिल हो गए हैं।

गंभीर ने सोमवार को कहा कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले अभिनव बिंद्रा इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति थे। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि देश में खिलाडिय़ों की कोई कमी नहीं है। कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने देश के लिए और ओलंपिक खेलों में काफी कुछ किया है। मुझे अच्छा लगता अगर अभिनव बिंद्रा जैसा कोई होता जो गुडविल एंबैसडर बनाया जाता।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि खिलाड़ियों को लोक प्रसिद्धि की जरूरत नहीं होती, वह अपने देश के लिए काम करता है। इस तरह की चीज खिलाड़ी को सही मायने में उत्साह नहीं देती। बिंद्रा पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीता है। उन्होंने कहा, वह इसके लिए सबसे उपयुक्त चुनाव होते। मैंने किसी को यह कहते हुए सुना था कि खिलाड़ियों को लोक-प्रसिद्धि की जरूरत होती है। मेरा मानना इससे अलग है। खिलाड़ी को बॉलीवुड या किसी फिल्म की जरूरत नहीं होती।

इंडियन ओलम्पिक संघ (आईओए) ने शनिवार को सलमान खान को ओलंपिक में भारत का गुडविल एंबैसडर नियुक्त किया है। आईओए के इस कदम पर कई नामी खिलाडिय़ों ने अपनी नारजगी दर्ज कराई है। इन खिलाडिय़ों में 2012 लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक हासिल करने वाले योगेश्वर दत्त भी शामिल हैं। उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के माध्यम से इस मामले पर अपनी नाखुशी जाहिर की है।

Next Stories
1 Live Cricket Score, IPL 2016, SRH vs RPS: सनराइजर्स हैदराबाद ने पुणे को दिया 118 रनों का लक्ष्य
2 कांस्टेबल ने सैलरी को लेकर शिवराज सिंह को लिखा खत, पूछा- क्‍या पुलिसवाला होना गुनाह है
3 बिहार: शराब ऑफर करते वीडियो सामने आया, कांग्रेस MLA के यहां रेड का ऑर्डर
चुनावी चैलेंज
X