ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी ही नहीं, पत्नी साक्षी पर भी है बीजेपी की नजर? 2024 में रांची से टिकट पेश करने की अटकल

भाजपा में पहले भी खिलाड़ी और क्रिकेटर शामिल हुए हैं और अहम पदों पर रह चुके हैं। क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से सांसद चुने गए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू भी भाजपा सांसद रह चुके हैं। ओलंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ केंद्रीय खेल मंत्री रह चुके हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इसके बाद ही उनकी दूसरी पारी को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं। खबरें यहां तक हैं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) धोनी को ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी साक्षी सिंह धोनी को भी पार्टी में शामिल कराना चाहती है। यही नहीं 2024 में होने वाले आम लोकसभा चुनाव में साक्षी सिंह धोनी को रांची से टिकट पेश करने की भी अटकलें हैं।

भाजपा 2019 में भी धोनी को अपना चुनाव प्रचारक बनाना चाहती थी, लेकिन तब उन्होंने मना कर दिया था। अब संन्यास के बाद धोनी के भाजपा में शामिल होने की चर्चा भी फिर शुरू हो गई है। हालांकि, धोनी के बिजनेस पार्टनर अरुण पांडे ने कहा था कि धोनी प्रादेशिक सेना में सक्रिय रहेंगे। ऐसे में सवाल यह उठता है कि धोनी अगर भाजपा में शामिल होते हैं तो वह किस राज्य में अपनी सेवाएं देंगे। सभी को पता है कि धोनी मूलत: उत्तराखंड के हैं, लेकिन रहे-बसे झारखंड में हैं। झारखंड के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आजसू पार्टी के सुदेश महतो उनके पुराने मित्र हैं।

धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते रहेंगे। आईपीएल में वह चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हैं। उनकी चेन्नई में भी बहुत फैन फॉलोइंग है। वह प्रशंसकों के बीच थाला के नाम से प्रसिद्ध हैं। तो क्या वह चेन्नई से अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत करेंगे। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब भाजपा में किसी खिलाड़ी के शामिल होने की चर्चा चल रही है।

इससे पहले भी कई खिलाड़ी और क्रिकेटर भाजपा में शामिल हुए हैं और अहम पदों पर रह चुके हैं। क्रिकेटर गौतम गंभीर भाजपा के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं। नवजोत सिंह सिद्धू भी भाजपा सांसद रह चुके हैं। दिवंगत क्रिकेटर चेतन चौहान भी भाजपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे। वह उत्तर प्रदेश सरकार में खेल मंत्री भी थे। कोरोना के कारण हाल ही में उनका देहांत हो गया है।

इसके अलावा ओलंपिक पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ तो केंद्रीय खेल मंत्री भी रह चुके हैं। हरियाणा चुनाव में ओलंपिक मेडलिस्ट योगेश्वर दत्त, कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वालीं बबीता फौगाट भी भाजपा के टिकट पर अपना भाग्य आजमा चुके हैं। ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय शटलर साइना नेहवाल भी भाजपा में शामिल हो चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 8 ओलंपिक गोल्ड जीत चुके उसैन बोल्ट के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें; फर्राटा किंग का इंकार, कहा- अभी रिपोर्ट नहीं आई
2 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, पाकिस्तानी गेंदबाज ने पंजाबी में की थी स्लेजिंग
3 आईपीएल से पहले बीसीसीआई को एक और झटका, फ्यूचर ग्रुप प्रायोजकों की सूची से हटा
ये पढ़ा क्या?
X