ताज़ा खबर
 

स्मृति मंधाना के पिता ने किया खुलासा-अगर क्रिकेटर न होतीं तो करती यह काम

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने शानदार शतक लगातर टीम को टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई थी। मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में वह शतक से चूक गई थीं।
भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना।

इंग्लैंड में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व में भारत की ओपनर स्मृति मंधाना का प्रदर्शन बेदम उमदा रहा है। 20 साल की मंधाना कुछ ही हफ्तों में स्टार बन गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने शानदार शतक लगातर टीम को टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई थी। मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में वह शतक से चूक गई थीं। लेकिन अगर स्मृति मंधाना क्रिकेटर नहीं होतीं तो क्या होतीं? कभी सोचा है। यही सवाल उनके पिता श्रीनिवास से किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा, तब स्मृति शेफ होतीं। उन्होंने बताया कि जब भी स्मृति को वक्त मिलता है, वह परिवार के लिए खाना पकाती हैं। क्रिकेट के अलावा उनकी कुकिंग में बेहद दिलचस्पी है। क्रिकेट के बाद उन्हें यही चीज सबसे ज्यादा पसंद है। अगर वह क्रिकेट में सफल नहीं होतीं, तो एक शेफ होतीं।

उनके पिता ने बताया कि जब वह छोटी थीं तो वह अपने भाई के साथ खेलती थीं। दोनों दाएं हाथ से लिखते थे, लेकिन खेलते बाएं हाथ से थे। श्रीनिवास ने बताया कि मैंने ही उन्हें बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने को कहा, क्योंकि वे ज्यादा स्टाइलिश बैट्समैन होते हैं। गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले स्मृति अपनी फिटनेस से जूझ रही थीं। इसी साल एक टूर्नामेंट के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स मैच भी मिस करने पड़े। लेकिन वार्म अप मैच में विंडीज टीम के खिलाफ शानदार 82 रन की पारी ने उन्हें आत्मविश्वास दिया। स्मृति ने कहा, उस पारी ने मुझमें भरोसा जगाया कि मेरी बल्लेबाजी खोई नहीं है। चोट के बाद वापसी करना मुश्किल था, लेकिन दो मैचों में मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मुझे उम्मीद है मेरी आगे भी यही फॉर्म बरकरार रहेगी।

देखें मंधाना की तूफानी बैटिंग :

गौरतलब है कि शनिवार को SPYder नाम के एक ट्विटर हैंडल से सहवाग को टैग कर ट्वीट में कहा गया था कि कि स्मृति वीरेंद्र सहवाग की फीमेल वर्जन हैं। इसके जवाब में सहवाग ने लिखा था, वह स्मृति की पहली वर्जन हैं, जो बेहद स्पेशल हैं। जिस भी भारतीय को खेलकूद पसंद होगा, उसे उन पर गर्व होगा। मेरी तरफ से उन्हें और टीम को बधाई। सहवाग के इस ट्वीट की खूब तारीफ हुई थी। पूर्व अॉस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर मेल जोन्स ने ट्वीट कर कहा था, विमिन वर्ल्ड कप 2017 का सबसे शानदार कथन, बहुत खूब वीरेंद्र सहवाग।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule