T10 League: श्रीलंकाई गेंदबाज महेश थेसाना ने 5 गेंद में झटके 3 विकेट, दूसरी बार चैंपियन बनी नार्दर्न वारियर्स

T10 League 2021: नार्दर्न वारियर्स ने दूसरी बारी टी10 लीग का खिताब जीता है। इससे पहले 2018 में पख्तूनंस को 22 रन से हरा वह चैंपियन बनी थी। उस समय नार्दर्न वारियर्स की कमान भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह के हाथों में थी। उस सीजन पूरन ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

T10 League Northern Warriors Delhi Bulls Sheikh Zayed Stadium Abu Dhabi
निकोलस पूरन की अगुआई वाली नार्दर्न वारियर्स ने 6 फरवरी की रात टी10 लीग 2021 का खिताब अपने नाम किया। (सोर्स- ट्विटर T10 League)

निकोलस पूरन की अगुआई वाली नार्दर्न वारियर्स (Northern Warriors) ने टी10 लीग (T10 League) 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। नार्दर्न वारियर्स ने 6 फरवरी की देर रात अबुधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेले गए फाइनल में दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) को 8 विकेट से मात दी। निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने।

नार्दर्न वारियर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी महेश थेसाना (Maheesh Theekshana) की कातिलाना गेंदबाजी के आगे 10 ओवर में 9 विकेट पर 81 रन ही बना पाई। महेश ने अपनी पांच गेंद में 3 विकेट चटकाए। उन्होंने 2 ओवर में 14 रन दिए। दिल्ली बुल्स ने 2 ओवर में एक विकेट पर 26 रन बनाए थे। इसके बाद पूरन ने महेश को गेंदबाजी सौंपी। महेश ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर कैरेबियाई ओपनर इविन लेविस (Evin Lewis) का विकेट झटक लिया। उस समय दिल्ली बुल्स का स्कोर 36 रन था।

हालांकि, इसके बाद दिल्ली बुल्स ने 6 ओवर में 4 विकेट पर 66 रन बना लिए। इस पर पूरन ने सातवां ओवर फेंकने के लिए फिर से महेश को बुलाया। महेश ने अपने ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर रवि बोपरा और डीजे ब्रावो (DJ Bravo) के विकेट झटक विपक्षी टीम की कमर ही तोड़ दी। मैच के बाद महेश ने दिल्ली बुल्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को आउट करने को अपना बेशकीमती विकेट बताया।

नार्दर्न वारियर्स की ओर से धनंजय लक्षण (Dhananjaya Lakshan) और जुनैद सिद्दिकी (Junaid Siddique) ने भी क्रमशः 14 और 19 रन देकर 2-2 विकेट लिए। रयाद एमरिट (Rayad Emrit) ने 19 रन देकर एक विकेट झटका। दिल्ली बुल्स की ओर से मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने एक चौके और दो छक्के की मदद से 10 गेंद में 21 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नार्दर्न वारियर्स ने 8.2 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। उसकी ओर से वसीम मोहम्मद (Waseem Muhammad) हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 22 गेंद में 27 रन बनाए। निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 9 गेंद में 12 रन बनाए। लेंडल सिमंस 12 गेंद में 14 और रोवमैन पॉवेल 8 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली बुल्स के गेंदबाजों ने 16 अतिरिक्त रन दिए। इनमें 7 लेग बाई, 8 वाइड और एक नोबॉल शामिल हैं।

नार्दर्न वारियर्स ने दूसरी बारी टी10 लीग का खिताब जीता है। इससे पहले 2018 में पख्तूनंस को 22 रन से हरा वह चैंपियन बनी थी। उस समय नार्दर्न वारियर्स की कमान भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन सिंह के हाथों में थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा निकोलस पूरन उस सीजन (2018) भी नार्दर्न वारियर्स का हिस्सा थे। पूरन ने उस सीजन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा (324) रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

इस सीजन यह उपलब्धि (सबसे ज्यादा रन) पाकिस्तनी ऑलराउंडर सोहेल अख्तर के नाम रही। सोहेल 8 मैच में 62.00 के औसत से 248 रन बनाए। निकोलस पूरन दूसरे नंबर पर रहे। पूरन ने 9 मैच में 26.78 के औसत से 241 रन बनाए। हालांकि, टूर्नामेंट में हाइएस्ट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम रहा। पूरन ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ मैच में 12 छक्के और 3 चौके की मदद से 26 गेंद में 89 रन बनाए थे, जो इस सीजन का किसी बल्लेबाज का हाइएस्ट स्कोर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
India vs South Africa, 3rd Test, Day 3: साउथ अफ्रीका को 124 रन से हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरीजLive Cricket Score, Live India vs South Africa, 3rd Test, Day 2, Nagpur test, cricket news, latest hindi news, news in hindi, नागपुर टेस्‍ट, साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया, क्रिकेट न्‍यूज, भारत बनान दक्षिण अफ्रीका, विरोट कोहली, एबी डिवलियर्स
अपडेट