ताज़ा खबर
 

निखत ने मेरीकॉम को गले लगाने की कोशिश की तो स्टार मुक्केबाज ने किया मना, कहा- सम्मान चाहिए तो करना भी सीखो

इस फाइट को लेकर बाक्सिंग हॉल के अंदर माहौल तनावपूर्ण था क्योंकि जरीन ने ट्रायल की मांग को सार्वजनिक करके मेरीकॉम को चैलेंज किया था।

Author Published on: December 29, 2019 10:23 AM
मेरीकॉम और निखत जरीन (फोटो सोर्स-twitter)

ओलंपिक क्वालिफायर ट्रायल्स के फाइनल में सभी की नजर 6 बार की विश्व चैंपियन मेरीकॉम और युवा स्टार निखत जरीन पर थी । इस बहुप्रतिक्षित मुकाबले में मेरीकॉम ने निखत को हराकर चीन में अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर के लिए भारतीय टीम में जगह बना ली है। इस टक्कर को लेकर पहले से ही विवाद चला आ रहा था लेकिन अब मुकाबले के बाद भी यह विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मेरीकॉम-जरीन के आपसी रिश्ते इस मुकाबले के बाद और कड़वे होते दिख रहे हैं।

इस फाइट को लेकर बाक्सिंग हॉल के अंदर माहौल तनावपूर्ण था क्योंकि जरीन ने ट्रायल की मांग को सार्वजनिक करके मेरीकॉम को चैलेंज किया था। खबरों की मानें तो बॉक्सिंग के बाद दोनों के बीच बहस भी हुई। जब इस मैच का नतीजा घोषित किया गया तब भी जरीन के कुछ प्रतिनिधि इसका विरोध करने लगे।

हाथ मिलाने से कर दिया इंकारः इस मुकाबले के बाद जरीन ने कहा कि मैने मेरीकॉम को गले लगाने और हाथ मिलाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। इसपर जरीन ने कहा था कि यह मेरे लिए काफी पीड़ादायी है और सीनीयर खिलाड़ी से ऐसी अपेक्षा नहीं थी।

वहीं, इस बाबत जब मेरीकॉम से इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे उनसे हाथ मिलाने की जरूरत क्यों है? अगर वह दूसरों से सम्मान की अपेक्षा रखती हैं तो दूसरों का सम्मान करना भी आना चाहिए। मेरीकॉम ने कहा कि यह विवाद मैने खड़ा नहीं किया। मैने ऐसा कभी नहीं कहा कि मैं ट्रायल में हिस्सा नहीं लूंगी लेकिन मेरा नाम जबरदस्ती घसीटा गया । इसलिए मैं यह सब बर्दाश्त नहीं करूंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 PICS: पत्नी अनुष्का संग बर्फ से ढंके पहाड़ों के बीच नजर आए विराट कोहली, स्विट्जरलैंड में मना रहे जश्न
2 ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट मैच हराना टीम इंडिया के लिए चुनौती, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने कहा- मुझे भरोसा हम जीतेंगे
3 एमएस धोनी की कप्तानी पर इशांत शर्मा ने उठाया सवाल! कहा- समस्याएं सब बताते हैं लेकिन समाधान कोई नहीं बताता
ये पढ़ा क्‍या!
X