ताज़ा खबर
 

रोसबर्ग ने जीता मेक्सिको ग्रां प्री

निको रोसबर्ग ने मर्सीडीज के अपने साथी ड्राइवर और हाल ही में विश्व चैंपियन बने लुईस हैमिल्टन को पछाड़कर फार्मूला वन मेक्सिको ग्रां प्री जीत ली। मेक्सिको में 23 साल...

Author मेक्सिको सिटी | November 3, 2015 1:30 AM
रोसबर्ग अब चैंपियनशिप रेस में चार बार के चैंपियन फेरारी के सेबेस्टियन वेट्टल को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ गए। (रॉयटर्स फोटो)

निको रोसबर्ग ने मर्सीडीज के अपने साथी ड्राइवर और हाल ही में विश्व चैंपियन बने लुईस हैमिल्टन को पछाड़कर फार्मूला वन मेक्सिको ग्रां प्री जीत ली। मेक्सिको में 23 साल में पहली फार्मूला वन रेस में जर्मनी के 30 वर्षीय ड्राइवर ने बाजी मारी जो इस सत्र की उनकी चौथी और करिअर की 12वीं जीत थी। हैमिल्टन दूसरे स्थान पर रहे। रोसबर्ग अब चैंपियनशिप रेस में चार बार के चैंपियन फेरारी के सेबेस्टियन वेट्टल को पछाड़कर दूसरे स्थान पर आ गए।

विलियम्स के वाल्टेरी बोटास तीसरे और रेडबुल के डेनिल के चौथे स्थान पर रहे। रेडबुल के डेनियल रिकियार्डो पांचवें और विलियम्स के फेलिपे मास्सा छठे स्थान पर रहे। फोर्स इंडिया के निको हुल्केनबर्ग सातवें, उनके साथी ड्राइवर सर्जियो पेरेज आठवें, टोरो रोस्सो के मैक्स वर्स्टाप्पेन नौवें और लोटस के रोमेन ग्रोसज्यां दसवें स्थान पर रहे।

निको हुल्केनबर्ग और सर्जियो पेरेज ने मेक्सिको ग्रां प्री में क्रम से सातवां और आठवां स्थान हासिल करके फोर्स इंडिया को दोहरे अंक दिलाए। आस्टिन और सोच्चि में रेस पूरी नहीं कर सके हुल्केनबर्ग के लिए यह शानदार वापसी रही जबकि पेरेज ने अपने घरेलू सर्किट पर अंक जुटाए। फोर्स इंडिया का अब 10 अंक हासिल करने के बाद पांचवें स्थान पर रहना तय है। उसके 112 अंक है और दो रेस बाकी है जबकि लोटस 71 अंक लेकर छठे स्थान पर है।

टीम के मालिक विजय माल्या ने कहा कि हमारा प्रदर्शन बेहतरीन रहा। हमने सही फैसले लिए। हमने पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App