ताज़ा खबर
 

वेलिंगटन टेस्ट : न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 268 रन, हेनरी निकोलस ने ठोका शतक

हेनरी निकोलस (118) की शानदार शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 268 रन बनाए।

Author March 20, 2017 6:50 PM
न्यूजीलैंड टीम के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। (photo source – AFP)

हेनरी निकोलस (118) की शानदार शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 268 रन बनाए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में स्टम्प्स तक दो विकेट गंवाकर 24 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की पहली पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका की टीम 244 रन पीछे हैं। टीम के लिए कगीसो रबाडा 8 रन बनाकर बनाकर नाबाद हैं, वहीं पहले दिन मैदान से नाबाद लौटे हाशिम अमला ने खाता नहीं खोला।

न्यूजीलैंड टीम के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 73 के कुलयोग पर टॉम लाथम (8), कप्तान केन विलियमसन (2), नील ब्रूम और जीत रावल (36) के रूप में अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद निकोलस ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया, लेकिन 217 के कुल योग पर निकोलस के आउट होने के साथ ही टीम की क्षमता भी टूट गई और इसके बाद टीम की पहली पारी 268 रनों पर सिमट गई।

इस पारी में निकोलस के अलावा, रावल और बीजे वॉटलिंग (34) ने टीम के लिए अहम योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए जीन पॉल ड्यूम्नी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोर्ने मोर्कल, कगीसो रबाडा और केशव महाराज को दो-दो सफलाएं मिली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से दिन की समाप्ति तक पहली पारी में आउट होने वाले दो बल्लेबाज स्टीफन कुक (3) और डीन एल्गर (9) रहे। न्यूजीलैंड के लिए ये दो विकेट टिम साउथी और कोलिन डी ग्रेंडहोमे ने लिए।

हेनरी निकोलस  के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 का आंकड़ा नहीं छू पाया। बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और पहला विकेट महज 11 रनों पर खो दिया। सलामी बल्लेबाज टोम लैथेम 8 रन के नीजी स्कोर  पर आउट हो गए। इसके बाद तो मानों विकेटों की छड़ी सी लगी। टीम के स्कोर में 2 रन ही जुडे थे कि विलियम भी आउट हो गए। विलियम ने केवल दो रन बनाए। इसके बाद नील बिना खाता खोले चलते बने।

दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था। उल्लेखनीय है कि पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में केवल 15 ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद बाउल्ट मैदान से वापस लौट गए थे। उन्हें अपने शरीर के पिछले हिस्से में दर्द की शिकायत थी।

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App