ताज़ा खबर
 

निकोलस पूरन की फील्डिंग देख ‘फटी’ रह गईं सचिन की आंखें, सहवाग ने कहा- ग्रैविटी नामक चीज ही भुला दी; देखें video

मैच में राजस्थान ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा टारगेट हासिल करते हुए पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बना लिए। आईपीएल में यह सबसे बड़ रन चेज है।

Nicholas Pooran, Sachin Tendulkar, Virender Sehwag, Kevin Pietersenनिकोलस पूरन ने संजू सैमसन के शॉट को छह रन जाने से रोक दिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

आईपीएल का नौवां मैच रविवार (27 सितंबर) को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शारजाह में खेला गया। इस मैच में कई रिकॉर्ड बने, लेकिन निकोलस पूरन की फील्डिंग ने दिग्गजों को हैरान कर दिया। पूरन ने बाउंड्री पर हवा में उछलते हुए गेंद को सीमा-रेखा से बाहर जाने से रोक दिया। उनकी इस फील्डिंग को देखकर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल स्लेटर और दुनिया के ऑलटाइम बेस्ट फील्डर जोंटी रोड्स हैरान रह गए।

सचिन तेंदुलकर पूरन की फील्डिंग को देखकर खुद को रोक नहीं पाए और ट्वीट कर दिया। तेंदुलकर ने लिखा, ‘‘यह सबसे बेहतरीन फील्डिंग है, जिसे मैंने अपनी जिंदगी में देखा।’’ राजस्थान रॉयल्स की पारी में संजू सैमसन तूफानी बल्लेबाजी कर रहे थे। पारी के 8वें ओवर में सैमसन ने रवि बिश्नोई को मिडविकेट की तरफ मारा। ऐसा लगा कि गेंद 6 रन के बाउंड्री के बाहर जा रही है। तभी वहां खड़े निकोलस पूरन ने सुपरमैन की तरह डाइव लगा दिया और 6 रन को दो रन में बदल दिया। पूरन का सिर बाउंड्री की तरफ और पैर पिच की तरफ था। गेंद को पकड़ते और वापस मैदान के अंदर फेंकते समय उनका शरीर पूरी तरह से हवा में था। उनके इस बैलेंस को देखकर सभी हैरान हो गए।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ग्रेविटी नामक चीज ही भूला दी। ऐसे कैसे। क्या सेव है।’’ जोंटी रोड्स ने सचिन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा, ‘‘जब गॉड ऑफ क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने ऐसा कह दिया, तो वास्तव में सबसे अच्छा सेव है। इस पर कोई सवाल ही नहीं रह जाता। निकोलस पूरन ने शानदार काम किया और बाकी के पंजाब के फील्डिरों को प्रेरित किया।’’ जब पूरन ने इस बेहतरीन फील्डिंग से सबका दिल जीता तो कमेंट्री कर रहे केविन पीटरसन उत्साहित हो गए। वो जोर-जोर से चिल्लाने लगे। उन्होंने कहा कि ऐसा उन्होंने अपने जीवन में नहीं देखा। ये सबसे बेहतरीन है। पीटरसन ही नहीं कमेंटेटर माइकल स्लेटर ने इसे सर्वश्रेष्ठ बताया। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कभी नहीं देखा।

मैच में राजस्थान ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा टारगेट हासिल करते हुए पंजाब को 4 विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 223 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बना लिए। आईपीएल में यह सबसे बड़ रन चेज है। उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले राजस्थान 2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 215 रन बनाकर जीता था। राजस्थान के लिए मैच में हीरो साबित हुए संजू सैमसन और राहुल तेवतिया। सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। उन्होंने 42 गेंद पर 85 रन ठोक डाले। तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाए। उन्होंने 31 गेंद पर 53 रन की पारी खेली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, शुभमन गिल ने खेली धमाकेदार पारी
2 KXIP vs RCB: केएल राहुल ने जड़ी IPL 2020 की पहली सेंचुरी, रिकॉर्ड्स की लगाई जड़ी
3 DC vs KXIP: रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई के खिलाफ खेलने की उम्मीद, दो विकेट लेने के बाद कंधे में चोट के बाद हो गए थे मैच से बाहर
यह पढ़ा क्या?
X