ताज़ा खबर
 

न्यूजीलैंड ने 240 रनों से वेस्टइंडीज को हराया, 2-0 से जीती सीरीज

न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाने वाले रॉस टेलर (नाबाद 107) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Author हेमिल्टन | Published on: December 12, 2017 3:56 PM
न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों से हराया था। (Source: AP File)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 240 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है। सेडन पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दूसरी पारी के दम पर 444 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 203 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की टीम को 203 रनों पर समेटने में नील वागनर (3/42) ने अहम भूमिका निभाई।

न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज ने सोमवार को दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट खोकर 30 रन बनाए थे। इसके बाद, मंगलवार को अपनी पारी को आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने तीन अन्य विकेट गंवाए। वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले रोस्टन चेस (64) को वागनेर ने आउट किया। चेस छठे विकेट के रूप में आउट हुए और इसके बाद बाकी बचे चार बल्लेबाज भी 203 के कुल योग तक पवेलियन पहुंच गए।

इस पारी में वागनेर के अलावा, टिम साउथी, ट्रेंट बाउल्ट और मिशेल सेंटनर ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नाबाद शतक लगाने वाले रॉस टेलर (नाबाद 107) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 67 रनों से हराया था।

Next Stories
1 IND Vs SL: इस तारीख से बिकेंगे इंदौर T20 के टिकट्स, पहली बार खेला जाएगा फटाफट क्रिकेट
2 Ind vs SL 2nd ODI: दूसरे वनडे में उतरते ही गांगुली की बराबरी कर लेंगे MS धोनी, इस खास क्लब में हो सकते हैं शामिल
3 विराट को प्रपोज करने वाली महिला क्रिकेटर ने जब दी शादी की बधाई तो ऐसे हुईं ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X