New Zealand won by 15 runs against pakistan know about interesting incident happened in the match- NZ vs PAK: आखिरी वनडे में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने की अजीबोगरीब हरकत! - Jansatta
ताज़ा खबर
 

NZ vs PAK: आखिरी वनडे में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने की अजीबोगरीब हरकत!

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 256 रनों पर ऑल आउट हो गई। गुप्टिल ने अपनी शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत दी।

मोहम्मद नवाज और आमिर यामिन। (फोटो सोर्स- hotstar)

मार्टिन गुप्टिल की शतकीय पारी और मैट हेनरी की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को पाकिस्तान को 15 रनों से हरा दिया। बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए अंतिम वनडे मैच में जीत हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है। मैच के बीच में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर हर कोई हैरान था। पाकिस्तानी बल्लेबाज इस मैच में एक-दूसरे का बल्ला बदलते नजर आए। पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद नवाज और आमिर यामिन मैच के 46वें ओवर जब टीम को रनों की सख्त जरूरत थी तो एक-दूसरे का बल्ला बदलकर खेलने का फैसला किया। इंटरनैशनल मैच में स्कूली बच्चों की तरह बल्ला बदलते देख न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के अलावा फैंस भी हैरान थे। हालांकि बल्ला बदलने की अगली ही गेंद पर मोहम्मद नवाज बोल्ड हो गए। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 256 रनों पर ऑल आउट हो गई।

nz vs pak live score update पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर नाकाम रही।

गुप्टिल ने अपनी शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत दी। हालांकि, 52 के कुल स्कोर पर कोलिन मुनरो (34) रुमान रईस की गेंद पर मोहम्मद नवाज के हाथों लपके गए। गुप्टिल के आउट होने के बाद टीम की पारी बिखर गई और न्यूजीलैंड ने सात विकेट गंवाकर 271 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में पाकिस्तान के लिए रुमान ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, फहीम अशरफ को दो और आमेर को एक विकेट हासिल हुआ।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत खराब रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने अपने पांच विकेट गंवा दिए। इसके बाद हारिस सोहेल ने 63 रनों और शादाब खान ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल टीम को संभालने की कोशिश की और लगभग लक्ष्य तक पहुंच गए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया और पाकिस्तान की टीम केवल 15 रनों से हार गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App