ताज़ा खबर
 

एक ओवर में जड़ दिए 5 छक्के, पर सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

कीवी बल्लेबाज नीशम ने ताबड़तोड़ रन बनाए लेकिन सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के रिकॉर्ड से चूक गए। एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के नाम है।

कीवी ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 5 छक्के जड़े। (Image Source: Twitter/@ICC)

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए थिसारा परेरा के एक ओवर में 5 छक्के जड़ दिए। नीशम ने अपनी टीम के लिए 13 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाए। नीशम के इन तेजतर्रार रनों की अहमियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मेजबान टीम ने यह मैच श्रीलंका से 45 रनों से जीत लिया। माउंट मंगनुई के बे ओवल मैदान पर खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजलैंड ने श्रीलंका को हरा दिया। कीवी बल्लेबाज नीशम ने ताबड़तोड़ रन बनाए लेकिन सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के रिकॉर्ड से चूक गए। बता दें कि एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के नाम है। डिविलियर्स ने 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। बता दें कि न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 139 गेंदों में 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से शानदार 138 हरन बनाए। उनके बाद कप्तान केन बिलिम्सन बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहे और उन्होंने टीम के लिए 76 रन जोड़े।

रॉस टेलर ने भी पचासा ठोका और टीम के लिए ताबड़तोड़ 54 रन बनाए। नीशम की 47 रनों की आतिशी पारी की बदौलत कीवी टीम 50 ओवर में 371 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। कीवी बल्लेबाजों की दमदार बल्लेबाजी को रोकने के लिए श्रीलंका ने सात गेंदबाजों को आजमाया लेकिन लसिथ मलिंगा ही दो विकेट लेने में सफल रहे। नुवान प्रदीप और थिसारा परेरा ने खूब रन लुटाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत ठीक रही। सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुनाथिलाका ने क्रमश: 76 और 43 रन बनाए।

तीसरे नंबर पर कुशल परेरा शतक ठोकने में कामयाब रहे और उन्होंने 86 गेंदों में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 102 रन बनाए। उनके बाद कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और पूरी श्रीलंकाई टीम 49 ओवर में ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज भी जेम्स नीशम ही रहे, उन्होंने तीन विकेट चटकाए।

Next Stories
1 IND VS AUS: दमदार शतक जड़कर चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बनाए कई खास रिकॉर्ड, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल
2 रमाकांत आचरेकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेले भारतीय क्रिकेटर
3 IND VS AUS: बल्ले से हुए फेल तो फिर निशाने पर केएल राहुल, ऐसे मजे ले रहे ट्रोल्स
ये पढ़ा क्या?
X