ताज़ा खबर
 

New Zealand vs Sri Lanka, 2nd Test: न्यूजीलैंड ने अपने 88 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा

न्यूजीलैंड क्रिकेट के 88 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम ने लगातार चार श्रृंखलाएं जीती हैं। न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया था।

Author December 30, 2018 2:33 PM
न्यूजीलैंड की टीम। (Photo Courtesy: ICC)

न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार (30 दिसंबर) को श्रीलंका को 423 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने अंतिम दिन सिर्फ 14 गेंद में श्रीलंका के बाकी तीन विकेट चटकाकर जीत दर्ज की जिससे मेहमान टीम 660 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 236 रन की बना सकी। इस जीत से न्यूजीलैंड ने श्रृंखला 1-0 से अपने नाम की। वेलिंगटन में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के 88 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम ने लगातार चार श्रृंखलाएं जीती हैं। न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया था। तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट (77 रन पर तीन विकेट) और नील वेगनर (48 रन पर चार विकेट) ने अंतिम दिन न्यूजीलैंड की जीत की औपचारिकता पूरी की। टिम साउथी ने भी 61 रन देकर दो विकेट चटकाए।

श्रीलंका की ओर से कप्तान दिनेश चांदीमल (56) और कुसाल मेंडिस (67) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी भी की। लेकिन इन दोनों के अलावा मेहमान टीम का कोई अन्य बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। कल चोटिल हुए एंजेलो मैथ्यूज (22) आगे बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App