ताज़ा खबर
 

NZ vs PAK: तीसरे वनडे मैच में एक कैच ने इस दर्शक को बना दिया लखपति

पाकिस्तान इस वक्त अपने न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज चल रही है। शनिवार सुबह यहां के डुनेडिन में तीसरे वनडे में दोनों टीमें आमने-सामने थीं। कीवी टीम ने 183 रन से इस मैच में जीत हासिल की।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा वनडे मैच कीवी टीम के नाम रहा। यह मैच न केवल टीम के लिए बल्कि न्यूजीलैंड के फैंस के लिए भी लकी साबित हुआ। मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में बैठा एक शख्स पल भर में लखपति बन गया। कारण बना कीवी खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल का कैच। हुआ यूं कि मैच के दौरान एक खास तरह की प्रतियोगिता चल रही थी। भीड़ के बीच कैच लपकने पर दर्शकों को ईनाम देने का ऐलान किया था। प्रतियोगिता के दौरान एक शख्स ने जब कैच लपका को ईनाम की रकम के तौर पर उसे 50 हजार डॉलर्स (31 लाख 80 हजार 525 रुपए) दिए गए। आपको बता दें कि पाकिस्तान इस वक्त अपने न्यूजीलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज चल रही है। शनिवार (13 जनवरी) सुबह यहां के डुनेडिन में तीसरे वनडे में दोनों टीमें आमने-सामने थीं। कीवी टीम ने 50 ओवर्स में 257 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में पाक 27.2 ओवर्स में महज 72 रनों पर ढेर हो गई। ऐसे में कीवी टीम ने 183 रन से जीत हासिल की। वे इस जीत के साथ इस सीरीज में 3-0 से बढ़त बनाए हुए हैं।

HOT DEALS
  • BRANDSDADDY BD MAGIC Plus 16 GB (Black)
    ₹ 16199 MRP ₹ 16999 -5%
    ₹1620 Cashback
  • Apple iPhone 7 Plus 128 GB Black
    ₹ 60999 MRP ₹ 70180 -13%
    ₹7500 Cashback

मैच के दौरान मैदान में एक और प्रतियोगिता भी चल रही थी। दर्शकों के बीच एक हाथ से कैच लपकने की। दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट इन दिनों प्रतियोगिता करा रही है, जिसमें दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को क्रिकेटर्स के मारे गए शॉट्स का कैच लेना होता है। खास बात है कि दर्शकों को इस दौरान कैच एक हाथ से पकड़ना पड़ता है। साथ ही एक शर्त भी है कि प्राइज मनी के लिए प्रमोश्नल टी-शर्ट पहनना भी जरूरी था।

स्थानीय बिल्डर क्रेग डॉगहर्टी (34) भी तीसरा वनडे देखने पहुंचे थे। उनकी किस्मत अच्छी थी। उन्होंने भी प्रमोश्नल टी शर्ट पहन रखी थी। इधर, मैदान में मार्टिन गुप्टिल क्रीज पर थे। मो. आमिर गेंदबाजी कर रहे थे। गुप्टिल ने अगली गेंद पर शॉट जड़ा। डॉगहर्टी ने पाया कि गेंद उनकी ओर आ रही है। यह देखते ही वह उसे लपकने के लिए आगे बढ़े। फॉक्स स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार डॉगहर्टी ने कहा, “मैं बीते साल एक मैच में दर्शक दीर्घा में बैठा था। मुझसे तब कैच छूट गया था। दोस्त इसी बात पर मेरा मजाक उड़ाते रहते थे। ऐसे में मैं यह कैच पकड़ने पर खुद को किस्मत वाला मान रहा हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App