ताज़ा खबर
 

NZ vs PAK: केन विलियमसन ने जड़ा शानदार शतक, तोड़ा सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड; मैच में कराई टीम की वापसी

केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने पारी को संभाला। दोनों अब तक चौथे विकेट के लिए 215 रन की साझेदारी कर चुके हैं। केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 24वां टेस्ट शतक पूरा किया। वह सबसे ज्यादा शतक बनाने वालों की सूची में वीरेंद्र सहवाग से आगे निकल गए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 4, 2021 1:26 PM
Kane Williamson Henry Nicholls NZ vs PAK 2nd Testन्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था। (सोर्स- ट्विटर न्यूजीलैंड क्रिकेट/@BLACKCAPS)

कप्तान केन विलियमसन के नाबाद शतक की बदौलत न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करने में सफल रहा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय न्यूजीलैंड ने 11 रन की लीड हासिल कर ली थी। केन विलियमसन के अलावा हेनरी निकोल्स ने भी शानदार बल्लेबाजी की। वह भी 89 रन के स्कोर पर नाबाद हैं। अभी उसके 7 विकेट गिरना शेष हैं। क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल ग्राउंड पर 3 जनवरी से शुरू हुए इस टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

पाकिस्तान की पहली पारी में 83.5 ओवर में 297 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी हुई थी। पहले विकेट के लिए टॉम लॉथम और टॉम ब्लंडेल ने 52 रन की साझेदारी की। ब्लंडेल 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। टीम के खाते में एक रन ही और जुड़ा था कि टॉम लॉथम ने भी पवेलियन की राह पकड़ ली। उनकी जगह आए रोस टेलर भी कुछ खास नहीं कर पाए। जब वह 12 रन के स्कोर पर थे, तभी मोहम्मद अब्बास की गेंद पर शान मसूद ने उन्हें लपक लिया। उस समय टीम के खाते में 71 रन ही जुड़े थे।

इसके बाद केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने पारी को संभाला। दोनों अब तक चौथे विकेट के लिए 215 रन की साझेदारी कर चुके हैं। केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 24वां टेस्ट शतक पूरा किया। वह सबसे ज्यादा शतक बनाने वालों की सूची में अब वीरेंद्र सहवाग, इंग्लैंड के केविन पीटरसन, पाकिस्तान जावेद मियांदाद और ऑस्ट्रेलिया के जस्टिन लैंगर से आगे निकल गए हैं। यही नहीं उन्होंने सुनील गावस्कर के भी 35 अंतरराष्ट्रीय शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा। केन विलियमसन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब 35 शतक हो गए हैं।

इससे पहले पाकिस्तान की पहली पारी में अजहर अली उसके हाइएस्ट स्कोरर रहे थे। वह 93 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 61, फहीम अशरफ ने 48, जफर गौहर ने 34 रनों का योगदान दिया। ओपनर आबिद अली 25 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज नसीम शाह 12 रन बनाकर बनाकर पवेलियन लौटे।

इन बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया था। न्यूजीलैंड की ओर से कायल जैमिनसन ने 69 रन देकर 5 विकेट झटके। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। मैट हेनरी ने भी एक विकेट लिया था।

Next Stories
1 घर में गिरा कंगारु गेंदबाज, ‘टूट’ गईं पसलियां, सिडनी टेस्ट से पहले लगा ऑस्ट्रेलिया को झटका
2 ‘हमारे संग चिड़ियाघर के जानवरों जैसा व्यवहार नहीं हो,’ टीम इंडिया ने कोरोना नियमों पर उठाए सवाल
3 महेंद्र सिंह धोनी से पहली मुलाकात में युजवेंद्र चहल को पड़ी थी ‘डांट’, स्टार स्पिनर रोहित शर्मा को देते हैं करियर स्टार्ट करने का श्रेय
ये पढ़ा क्या?
X