ताज़ा खबर
 

New Zealand vs England: ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड बना चैंपियन, स्कोर बराबर करने के बाद भी हारी कीवी टीम

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें सुपरओवर तक चले रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने बाजी मार ली और विश्विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते […]

Author नई दिल्ली | July 15, 2019 3:03 AM
सुपरओवर में इंग्लैंड बना विश्वविजेता (फोटो सोर्स-world cup twitter)

New Zealand vs England: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें सुपरओवर तक चले रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने बाजी मार ली और विश्विजेता का खिताब अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 242 रनों का लक्ष्य रखा था।

इसके जवाब में जब इंग्लैंड की टीम उतरी तो उसकी भी शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बेयरस्टो ने पहले पारी को संभाला। हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड ने जल्दी विकेट झटके। वहीं, बटलर और स्टोक्स के बीच कमाल की साझेदारी हुई लेकिन स्टोक्स नाबाद रहते हुए भी टीम को जीत नहीं दिला सके और मैच टाई होकर सुपरओवर तक चला गया।

सुपरओवर का रोमांचः सुपरओवर में पहले बल्लेबाजी करने इंग्लैंड उतरी और स्टोक्स और बटलर की जोड़ी मैदान में आई। बोल्ट के इस ओवर में स्टोक्स और बटलर ने 16 रनों का टारगेट न्यूजीलैंड को दिया। इसके जवाब में नीशम और गप्टिल की जोड़ी मैदान में उतरी और ये सुपरओवर भी टाई हो गया। हालांकि इस पूरे मैच में इंग्लैंड ने सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाई थी। इसके चलते इंग्लैंड पहली बार विश्वविजेता बन गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App