ताज़ा खबर
 

मैच के दौरान बेन स्टोक्स की आंखों में आ गए आंसू, जानिए क्या थी वजह…

इस मैच में स्टोक्स ने ना केवल इंग्लैंड के लिए शानदार पारी खेली, बल्कि दो विकेट भी लिए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बेन स्टोक्स। (फाइल फोटो)

ब्रिस्टल विवाद के कारण पांच माह तक क्रिकेट जगत से बाहर हुए स्टोक्स की आंखों में उस वक्त आंसू आ गए, जब वह बे ओवल मैदान से इंग्लैंड के लिए 63 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल पवेलियन वापस लौटे। ये दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच था। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड स्टोक्स के शानदार प्रदर्शन के दम पर छह विकेट से जीत हासिल की और सीरीज का स्कोर 1-1 से बराबर किया।

इस मैच में स्टोक्स ने ना केवल इंग्लैंड के लिए शानदार पारी खेली, बल्कि दो विकेट भी लिए। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के बाद एक बयान में स्टोक्स ने कहा, “मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता था कि मैं किसी को निराश न करूं।” न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी कर इंग्लैंड के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड ने 86 रनों के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे, जब स्टोक्स ने टीम की पारी संभाली।

virat kohli diet, virat kohli, virat kohli diet plan, virat kohli diet plan in hindi, virat kohli workout, virat kohli workout routine, virat kohli fitness, virat kohli fitness tips, virat kohli fitness video, virat kohli workout plan, virat kohli workout plan in hindi, virat kohli workout video, virat kohli exercise, virat kohli exercise and diet, virat kohli exercise routine, virat kohli news, virat kohli fitness tips in hindi, virat kohli health tips, lifestye news in hindi, jansatta

स्टोक्स ने इसके बाद इयोन मोर्गन के साथ 88 और जोश बटलर के साथ 51 रनों की साझेदारी कर चार विकेट के नुकसान पर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। स्टोक्स ने कहा, “हमारी टीम एक-दूसरे के इतने करीब है कि मुझे लगा ही नहीं कि मैं इतने समय तक टीम से दूर था। मैं सभी साथी खिलाड़ियों के संपर्क में था। सच कहूं तो जीत के बाद मैं काफी भावुक हो गया था। मेरे लिए पिच से लौटते वक्त का एहसास बेहद अच्छा था।”

बता दें कि कप्तान इयोन मोर्गन और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां बे ओवल में बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में इंग्लैंड को 224 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे इंग्लैंड ने छह विकेट रहते 37.5 ओवरों में हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App