ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार के बाद ICC टेस्ट चैंपियनशिप की प्वांइट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, न्यूजीलैंड को बड़ा फायदा

ICC Test Championship: भारत ने 8 मैच में 360 अंक जुटाए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 10 में 7 मैच जीते हैं, उसके पास 296 अंक हैं।

टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट रैंकिंग में दुनिया की नंबर वन टीम भारत को मिली इस हार के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर भी बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। इस चैंपियनशिप में टीम इंडिया को मिली यह पहली हार है। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने अपने खाते में 60 अंक जोड़ लिए हैं। हालांकि इस शर्मनाक हार के बावजूद भी भारत की बादशाहत पर कोई असर नहीं पड़ा है और अभी भी वह नंबर वन स्थान पर है।

टीम इंडिया ने टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार 7 मैच जीते थे। इसके बाद उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। इस जीत से न्यूजीलैंड को जबरदस्त फायदा हुआ है और वो 120 हासिल कर पांचवें नंबर पर आ गया है। इससे पहले वह 60 अंकों के साथ श्रीलंका के नीचे छठे नंबर पर था।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को छठे स्थान से नीचे खिसका दिया है। भारत ने 8 मैच में 360 अंक जुटाए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने 10 में 7 मैच जीते हैं, उसके पास 296 अंक हैं। तीसरे नंबर पर 14 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम है जिसने 9 में से 5 मैच में जीत हासिल की है।

वहीं, पाकिस्तान की टीम ने 5 मैच में दो मैच में जीत हासिल की है। और 140 अंको के साथ वह चौथे स्थान पर काबिज है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मुकाबले की बात करें तो पहली पारी में भारत ने 165 रन बनाए तो न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में 348 रन बनाए।

दूसरी पारी में भी भारत ने केवल 191 रन ही बनाए और 9 रनों का लक्ष्य कीवी टीम के सामने रखा। इसे न्यूजीलैंड ने बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया औ 10 विकेट से जीत हासिल कर ली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs NZ: विराट कोहली को इस रणनीति से ट्रेंट बोल्ट ने किया OUT, कहा- हम उसे लय में नहीं आने देना चाहते थे
2 PSL 2020: जेसन रॉय ने वहाब रियाज पर लगाया गेंद से छेड़छाड़ का आरोप, सरफराज बोले- क्रिकेट में ये चीजें होती रहती हैं..
3 IND vs NZ 1st Test: भारत 7 साल बाद 10 विकेट से हारा, न्यूजीलैंड ने हासिल की अपनी 100वीं टेस्ट जीत