T20 WC 2021: नामीबिया को हरा पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा न्यूजीलैंड, टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह हुई बेहद मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराकर अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी को मजबूत कर लिया है। कीवी टीम की इस जीत से भारत के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

new-zealand-points-table-second-spot-beats-namibia-by-52-runs-creates-problem-for-team-india-in-race-to-semifinal-of-t20-world-cup-2021
न्यूजीलैंड की हार से भारत की सेमीफाइनल की राह हई मुश्किल (सोर्स- ट्विटर @ICC)

न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के अपने चौथे मुकाबले में नामीबिया को 52 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपने दावेदारी को मजबूत कर दिया है। वहीं भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद मुश्किल हो गई है।

न्यूजीलैंड अब चार में से तीन मुकाबले जीतकर ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई है। नामीबिया की बात करें तो टीम 4 में से 3 मुकाबले हारकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। भारतीय टीम को खुद की बड़े अंतर से जीत के अलावा न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान से हार के लिए भी दुआ करनी होगी।

न्यूजीलैंड ने ग्लेन फिलिप्स और जिम्मी नीशम के बीच पांचवें विकेट के लिS नाबाद 76 रन की साझेदारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ये जीत हासिल की।

फिलिप्स (21 गेंद में नाबाद 39) और नीशाम (23 गेंद में नाबाद 35) ने नामीबियाई आक्रमण के खिलाफ तेजी से रन बटोरे जिससे न्यूजीलैंड चार विकेट पर 163 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

नामीबिया की टीम धीमी शुरूआत के बाद लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने से 20 ओवर में सात विकेट पर 111 रन ही बना सकी।न्यूजीलैंड इस तीसरी जीत की बदौलत ग्रुप दो की तालिका में छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और इस जीत से उसका नेट रन रेट 1.277 है जबकि तीसरे स्थान पर काबिज अफगानिस्तान का नेट रन रेट 1.481 है।

न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज ईश सोढ़ी ने आईसीसी के लिए पंजाबी में कॉमेंट्री की, कर बैठे बड़ी गलती; देखें Video

अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में जीत दर्ज कर लेती है तो वह नेट रन रेट की गणना में जाए बिना ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

अगर न्यूजीलैंड अफगानिस्तान से हार गई तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो सकती है अगर भारत अपने सभी बचे मैच जीतकर अच्छा नेट रनरेट हासिल करता है तो। इसलिए अगला मैच न्यूजीलैंड के लिए क्वार्टरफाइनल की तरह होगा।

ICC World Twenty20, 2021Sharjah Cricket Stadium, Sharjah   28 November 2021

New Zealand 163/4 (20.0)

vs

Namibia   111/7 (20.0)

Match Ended ( Day – Super 12 – Match 36 ) New Zealand beat Namibia by 52 runs

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट