ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने विराट सेना को दी शिकस्त फिर भी कीवी टीम पर लगा मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने 274 रनों का टारगेट भारत को दिया था। लेकिन, इसके जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एक के बाद एक विकेट गिरते रहे।

न्यूजीलैंड की टीम (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड अब 2-0 से आगे है और सीरीज पर कब्जा भी जमा लिया है। लेकिन, इस जीत के बाद भी न्यूजीलैंड पर जुर्माना लगा है। धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने के लिए न्यूजीलैंड टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।

आईसीसी से जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक मैच रेफरी क्रिस ब्राड ने टाम लैथम की टीम पर यह जुर्माना इसलिये लगाया क्योंकि टीम ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम गेंदबाजी की थी। न्यूनतम ओवर गति से संबंधित खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है।

न्यूजीलैंड के कप्तान लैथम ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और ब्रुस तथा तीसरे अंपायर लैंगटन रूसेरे तथा चौथे अंपायर जान डेंपसे ने यह आरोप लगाया।

इस मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 274 रनों का टारगेट भारत को दिया था। लेकिन, इसके जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। हालांकि अय्यर और जडेजा ने अर्धशतक जरूर लगाया लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग मामले में 17 महीने की सजा,पत्नी ने कहा- सब कुछ बर्बाद कर दिया…
2 IND vs NZ: ताबड़तोड़ पारी खेलने के बावजूद नवदीप सैनी को है इस बात का अफसोस, बताया- क्या थी उनकी प्लानिंग
3 IND vs NZ: ODI सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली का अजीब बयान, कहा- इस साल वनडे का कोई मतलब नहीं
ये पढ़ा क्या?
X