ताज़ा खबर
 

दूसरे T20 में भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले कॉलिन मुनरो ने बनाया यह रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को दूसरा टी-20 मैच हुआ। राजकोट में हुआ यह मैच कीवी टीम ने अपने नाम किया। जीत दिलाने में सबसे अहम कॉलिन मुनरो रहे।

कीवी टीम से इस मैच में मार्टिन गुप्टिल और मुनरो ने ओपनिंग की थी। गुप्टिल ने जहां 45 रन टीम के लिए बनाए, वहीं मुनरो ने 109 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को दूसरा टी-20 मैच हुआ। राजकोट में हुआ यह मैच कीवी टीम ने अपने नाम किया। जीत दिलाने में सबसे अहम कॉलिन मुनरो रहे। उन्होंने भारत के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं। महज 58 गेंदों में नाबाद 109 रनों की पारी खेली। मुनरो ने न केवल टी20 सीरीज में टीम को एक अंक की बढ़त दिलाई, बल्कि कुछ रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। कीवी टीम की जीत के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। कीवी टीम से इस मैच में मार्टिन गुप्टिल और मुनरो ने ओपनिंग की थी। गुप्टिल ने जहां 45 रन टीम के लिए बनाए, वहीं मुनरो ने 109 रनों की नाबाद पारी खेली। 58 गेंदों में उन्होंने सात चौके और सात छक्कों की मदद से भारतीय गेंदबाजों को छकाया। बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 187.93 था। मुनरो इस शतक के बाद टी20 फॉर्मेट में दो शतक जमाने वाले चौथे बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24890 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • I Kall Black 4G K3 with Waterproof Bluetooth Speaker 8GB
    ₹ 4099 MRP ₹ 5999 -32%
    ₹0 Cashback

छह जनवरी 2017 को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 101 रन बनाए थे। जबकि राजकोट में चार नवंबर को भारत के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 109 रन ठोंके। मुनरो से पहले यह कारनामा ब्रेंडन मैकलम (न्यूजीलैंड), क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) और एविन लुइस (वेस्टइंडीज) के बाद टी20 फॉर्मेट में दो शतक जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए।

वह इसी के साथ एक ही साल में दोनों सैकड़े बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। यही नहीं, वह इस शानदार शतक के साथ कीवी टीम के पहले खिलाड़ी बने हैं, जिसने टी20 में भारत के खिलाफ सैकड़ा जमाया है। टी20 सीरीज में भारत और न्यूजीलैंड 1-1 से बराबरी पर हैं। सीरीज का आखिरी मैच दोनों के बीच निर्णायक मैच होगा, जो तिरुवनंतपुरम में मंगलवार को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App