ताज़ा खबर
 

तीसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को झटका, टिम साउथी साउथी चोट के कारण बाहर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी चोट के कारण बाहर हो गये हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक का इस मैच में खेलना संदिग्ध है।

Author March 23, 2017 12:54 pm
न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के अगुआ साउथी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है(Source: Reuters)

न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से दो दिन पहले कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी चोट के कारण बाहर हो गये हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक का इस मैच में खेलना संदिग्ध है। न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के अगुआ साउथी की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है जबकि डिकाक अपने दायें हाथ की अंगुली की चोट से जूझ रहे हैं। साउथी के चोटिल होने से न्यूजीलैंड की समस्या बढ़ गयी है क्योंकि उनके साथ नयी गेंद संभालने वाले ट्रेंट बोल्ट पांव की चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे। यह मैच दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट से जीता था।

बोल्ट तीसरे टेस्ट के लिये टीम में है और उन्होंने इस सप्ताह नेट्स पर कुछ समय तक गेंदबाजी भी की। बोल्ट को अभी फिटनेस टेस्ट में सफल होना होगा। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने कहा कि डिकाक को लेकर शुक्रवार को फैसला किया जाएगा। अगर वह नहीं खेल पाते हैं तो हीनरिच क्लासेन को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। दक्षिण अफ्रीका अभी तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

बेसिन रिजर्व में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मैच के तीसरे ही दिन न्यूजीलैंड को आठ रनों से हरा दिया था। मैच में भारतीय मूल के गेंदबाज केशव महाराज (6/40) ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मोर्ने मोर्केल (3/50) के साथ मिलकर न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी 171 रनों पर समेट दी, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए केवल 80 रनों की दरकार थी और इसे हासिल करने में मेहमान टीम को अधिक समय नहीं लगा। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 24.3 ओवरों में ही दो विकेट खोकर 83 रन बनाकर न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एलिएस्टर कुक, डीन एल्गर, हाशिम अमला और जेपी ड्यूम्नी के कंधों पर होगी। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 25 मार्च से हेमिल्टन में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App