ताज़ा खबर
 

NZ vs BAN, 2nd Test: न्यूजीलैंड की जीत में चमके टेलर और वेगनर, बांग्लादेश को मिली करारी हार

न्यूज़ीलैंड के लिए रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स शतक लगाया। टेलर ने 212 गेंदों का सामना करते हुए और 19 चौकों और चार छक्कों की मदद से 200 रन बनाए। वहीं निकोलस ने 129 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 107 रनों का योगदान दिया।

बोल्ट ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में लिए 8 विकेट (indian express file picture)

न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला गया। इस मैच में रॉस टेलर के दोहरे शतक की मदद से न्यूज़ीलैंड ने बांग्लादेश को पारी और 12 रन के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूज़ीलैंड इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने तमीम इक़बाल के 74 रनों की मदद से 211 रन बनाए। तमीम के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने जोर नहीं लगाया। न्यूज़ीलैंड के लिए नील वैगनर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वैगनर ने अलावा बोल्ट ने तीन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी और टिम साउथी ने एक-एक विकेट चटकाए।

इसके जवाब में न्यूज़ीलैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 432 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड के लिए रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स शतक लगाया। रॉस टेलर ने 212 गेंदों का सामना करते हुए और 19 चौकों और चार छक्कों की मदद से 200 रन बनाए। वहीं हेनरी निकोलस ने 129 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 107 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान केन विलयिम्सन ने 74 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए अबू जायेद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। न्यूज़ीलैंड की पारी घोषित होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत एक बार फिर ख़राब रही। चार के कुल स्कोर पर बांग्लादेश ने तमिम इकबाल (4) का विकेट खो दिया। 20 के कुल स्कोर पर मोमिनुल हक (10) को ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन भेज दिया। 55 के कुल स्कोर पर बांग्लादेश ने अपना तीसरा विकेट शादमान इस्लाम (29) के रूप में खोया।

बंगलदेश के लिए सबसे ज्यादा रन टीम के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने बनाए। महमूदुल्लाह ने 69 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और 1 सिक्स की मदद से 67 रन बनाए। वहीं मोहम्मद मिथुन अपने अर्धशतक से चूक गए और 47 पर आउट हो गए। न्यूज़ीलैंड के लिए एक बार फिर वैगनर और बोल्ट की जोड़ी ने कमल किया। दोनों ने मिलकर 9 विकेट चटकाए। वैगनर ने पांच विकेट लिए, बोल्ट ने चार और एक विकेट मैट हेनरी को मिला। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 17 मार्च को क्राइस्ट चर्च में खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App