ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टिम साउदी संभालेंगे कीवी टीम की कमान, केन विलियम्सन और ट्रेंट बोल्ट को मिला आराम

श्रीलंका और न्यूलीलैंड के बीच 1 सितंबर से 6 सितंबर तक टी20 सीरीज होनी है। इसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को टीम की घोषणा की है। टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनर ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर और टोड एस्टल शामिल हैं।

केन विलियम्सन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने आईसीसी विश्व कप 2019 का फाइनल खेला है। (फाइल फोटो)

श्रीलंका दौरे में न्यूजीलैंड को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ-साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। टी20 सीरीज 1 सितंबर से 6 सितंबर तक चलेगी। इसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को टी20 टीम की घोषणा की। टीम की कमान टिम साउदी को सौंपी गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस 14 सदस्यीय टीम में नियमित कप्तान केन विलियम्सन और सबसे अनुभवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का नाम नहीं है।

टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों को शामिल किया गया है। इनमें ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर और टोड एस्टल शामिल हैं। टीम इस प्रकार है : टिम साउदी (कप्तान), टोड एस्टल, टॉम ब्रूस, कॉलिन डिग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, स्काट कुगेलीजन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, सेठ रेंस, मिशेल सैंटनर, टिम सीफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, रोस टेलर।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, दोनों को आराम दिया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ता गाविन लार्सन ने बताया कि वर्ल्ड कप 2019 में शानदार अभियान के बाद टीम का फोकस अब आईसीसी के अन्य टूर्नामेंट पर है। इसी क्रम में अगले साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड को 9 टी20 सीरीज खेलनी हैं। लार्सन ने श्रीलंका दौरे के लिए कहा, ‘इस सीरीज में श्रीलंका ने चुनौती पेश की है। उन्हें उनकी धरती पर हराना आसान नहीं है।’

न्यूजीलैंड 2 टेस्ट मैच की सीरीज में 0-1 से पीछे है। सीरीज के पहले टेस्ट में उसे 6 विकेट से हार मिली थी। यह मुकाबला गाले स्टेडियम में खेला गया था। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। उसने पहली पारी में 249 रन बनाए। श्रीलंका की पहली पारी 267 रन पर ऑलआउट हुई। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 285 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के शानदार शतक (122 रन) और लाहिरू थिरमाने की फिफ्टी (64) के दम पर 4 विकेट पर 268 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इस मैच में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए थे। केन विलियम्सन पहली पारी में शून्य पर आउट हो गए थे। दूसरी पारी में भी वे दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए और 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने पहली पारी में 4 और अकीला धनंजय ने 5 विकेट लिए थे। दूसरी पारी में धनंजय डिसिल्वा ने 3, लसिथ इम्बुलडेनिया ने 4 और लाहिरू कुमारा ने 2 विकेट लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 US Open Qualifier: Ankita Raina ने 80 रैंक ऊपर की खिलाड़ी को हराया, दूसरे दौर में जगह बनाई
2 दीपा मलिक: खेल रत्न पाने वाली पहली पैरा एथलीट
3 Pro Kabaddi 2019: यूपी ने दिखाया दम, जयपुर को मिली इस सीजन की दूसरी हार
ये पढ़ा क्या?
X