ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने घोषित की अपनी टीम, 2 साल बाद हामिश बेनेट को मिला मौका

IND vs NZ, T20 Series: टीम इंडिया ने भी कुछ दिन पहले ही टी20 सीरीज के लिए अपनी घोषणा की थी। इस दौरे के लिए टीम इंडिया 20 जनवरी को रवाना होगी।

Author Published on: January 16, 2020 3:50 PM
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (फोटो सोर्स-twitter)

भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारत को लंबे दौरे के लिए न्यूजीलैंड टूर पर जाना है। जहां दोनों टीमों के बीच 5 टी20 तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इसको लेकर न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज में ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन चोट के कारण नहीं खेल सकेंगे जिसकी वजह से न्यूजीलैंड ने करीब ढाई साल बाद मध्यम तेज गेंदबाज हामिश बेनेट की टीम में वापसी कराई है ।

32 वर्षीय तेज गेंदबाज बेनेट ने 2011 विश्व कप खेला था । उन्होंने 16 वनडे में 27 विकेट चटकाए हैं लेकिन 2011 विश्व कप के बाद चार ही मैच खेल सके हैं। बेनेट ने कभी टी20 क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन पिछले कुछ सत्रों में घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लारसन ने कहा कि पिछले कुछ सत्र में वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है । उसके पास रफ्तार, उछाल और वैरिएशन है लिहाजा वह काफी उपयोगी साबित होगा । न्यूजीलैंड के तेज आक्रमण पर चोटों का असर पड़ा है । मैट हेनरी, डग ब्रासवेल और एडम मिल्ने भी चोट के कारण बाहर हैं ।

टीम इंडिया ने भी कुछ दिन पहले ही टी20 सीरीज के लिए अपनी घोषणा की थी। इस दौरे के लिए टीम इंडिया 20 जनवरी को रवाना होगी। हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी इस सीरीज के लिए अपनी जगह टीम में नहीं बना सके हैं। हालांकि अभी वनडे टीम का चुना जाना बाकी है।

न्यूजीलैंड टी20 टीम : केन विलियमसन (कप्तान) , हामिश बेनेट, टाम ब्रूस, कोलिन डे ग्रांडहोमे, मार्टिन गुप्टिल, स्काट के, डेरिल मिशेल, कोलिन मुनरो, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनेर, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs AUS: दूसरे ODI से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को सताया हार का डर, कहा- वापसी करेगी टीम इंडिया
2 BCCI ने MS Dhoni को दिखाया बाहर का रास्ता, कांट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं हुआ दिग्गज खिलाड़ी का नाम
3 आयरलैंड के क्रिकेटर पॉल स्टर्लिंग ने 47 गेंद पर ठोक डाले 95 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में तोड़े कई रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X