ताज़ा खबर
 

मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए नया खेल विधेयक तैयार

खेल मंत्री ने कहा कि मसौदा विधेयक में अन्य बातों के अलावा खेल प्रतियोगिताओं में खेल धोखाधड़ी की परिभाषा, अपराधियों को दंड का प्रावधान और मामलों में निर्णय देने के लिए न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र के मुद्दे वगैरह दिए गए हैं।

Author नई दिल्ली | March 1, 2016 11:58 PM
खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल (पीटीआई फाइल फोटो)

सरकार ने मंगलवार को बताया कि खेलों में मैच फिक्सिंग और जानबूझकर खराब प्रदर्शन करने जैसी कुरितियों से निपटने व कानूनी प्रावधानों को मजबूती प्रदान करने के लिए सरकार ने एक मसौदा विधेयक तैयार किया है। लोकसभा में एक लिखित जवाब में खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि खेलों में निष्पक्षता और ईमानदारी को प्रभावित करने के खिलाफ और मैच फिक्सिंग और जानबूझकर खराब प्रदर्शन करने जैसी कुरितियों से निपटने व कानूनी प्रावधानों को मजबूती प्रदान करने के लिए सरकार ने खेल धोखाधड़ी रोकथाम विधेयक का मसौदा तैयार किया है। उन्होंने कहा कि मसौदा विधेयक में अन्य बातों के अलावा खेल प्रतियोगिताओं में खेल धोखाधड़ी की परिभाषा, अपराधियों को दंड का प्रावधान और मामलों में निर्णय देने के लिए न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र के मुद्दे वगैरह दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App