ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया को मिली ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के दौरान ट्रेनिंग की मंजूरी, 27 नवंबर से होनी है 3 वनडे, 3 टी20 और 4 टेस्ट की सीरीज

गुलाबी गेंद का टेस्ट 17 से 21 दिसंबर तक एडीलेड में दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। अगर कोविड-19 हालात के कारण मेलबर्न अधिकारियों को एमसीजी में मैच की मेजबानी की अनुमति नहीं देता तो 26 दिसंबर से होने वाला बाक्सिंग डे टेस्ट एडीलेड में भी खेला जा सकता है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 22, 2020 8:50 PM
India Australia tour ODI Sydney from November 27भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होना है।

सिडनी और कैनबरा भारतीय टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे पर सफेद गेंद की सीरीज की मेजबानी को तैयार हैं क्योंकि न्यू साउथ वेल्स सरकार ने दौरा करने वाली टीम को पहुंचने के बाद अनिवार्य पृथकवास (क्वारंटीन) के दौरान ट्रेनिंग (अभ्यास सत्र आयोजित करने) की अनुमति दे दी है।

‘ईएसपीएनकिकइंफो’ की खबर के अनुसार न्यू साउथ वेल्स सरकार (एनएसडब्ल्यू) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक समझौते के तहत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लौटने वाले भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पृथकवास (क्वारंटीन) के दौरान सिडनी में ट्रेनिंग की अनुमति दे दी है। भारतीय टीम को पहले ब्रिसबेन पहुंचना था लेकिन क्वींसलैंड प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारियों ने वहां रहने के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की मंजूरी नहीं दी थी।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपना पक्ष रखा। जिसके बाद विराट कोहली एंड कंपनी को ट्रेनिंग करने के लिए 14 दिन के पृथकवास (क्वारंटीन) नियम में राहत दे दी गई। भारत को आस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलने हैं।

पहले दो वनडे सिडनी क्रिकेट मैदान पर 27 और 29 नवंबर को होंगे जिसके बाद अंतिम वनडे कैनबरा के मनुका ओवल में होगा। पहला टी20 भी कैनबरा में खेला जाएगा। इसके बाद अंतिम दो टी20 सिडनी में खेले जाने हैं।

गुलाबी गेंद का टेस्ट 17 से 21 दिसंबर तक एडीलेड में दूधिया रोशनी में खेला जाएगा। अगर कोविड-19 हालात के कारण मेलबर्न अधिकारियों को एमसीजी में मैच की मेजबानी की अनुमति नहीं देता तो 26 दिसंबर से होने वाला बाक्सिंग डे टेस्ट एडीलेड में भी खेला जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के भारतीय क्रिकेट बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद पूर्ण कार्यक्रम घोषित करने की उम्मीद है। सिडनी में नव वर्ष टेस्ट मैच को सात से 11 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है, जिसके बाद टीमें 15 जनवरी से होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंच जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना का असर: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबलों के लिए अंक बांटने पर विचार कर रहा है ICC
2 VIDEO: IPL के 2 कप्तान तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड, बोले वीरेंद्र सहवाग
3 केकेआर के लिए चुनौती बना टॉप-4 में बने रहना, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप के लिए किसमें हो रही टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X