ताज़ा खबर
 

ICC की नई रैंकिंग जारी, रंगना हेराथ को पछाड़ दूसरे पायदान पर पहुंचे रविचंद्रन अश्विन, विराट कोहली इस नंबर पर

भारत के गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 304 रन और इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट 239 रन से जीतने के बाद ताजा रैंकिंग जारी की गई है।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते विराट कोहली और आर अश्विन।

स्टार स्पिनर रविंद्र जाडेजा ने आज जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंगिंग में गेंदबाजों की सूची में अपना शीर्ष स्थान पर बरकरार रखा है जबकि विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर कायम हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 21 स्थान की लंबी छलांग के साथ 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अॉस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नंबर आता है। गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ को पछाड़ते हुए एक बार फिर दूसरा स्थान हासिल किया। हेराथ तीसरे स्थान पर हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक स्थान के फायदे से 23वें पायदान पर हैं। जाडेजा और अश्विन ने आलराउंडरों की सूची में भी क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बरकरार रखा है। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹410 Cashback

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स 12 स्थान के फायदे से बल्लेबाजों की रैंकिंग में संयुक्त 25वें स्थान पर हैं जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में वह दो स्थान चढ़कर 19वें पायदान पर हैं। अॉलराउंडरों की सूची में वह दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर को पछाड़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।भारत के गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 304 रन और इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट 239 रन से जीतने के बाद यह नवीनतम रैंकिंग जारी की गई है। बल्लेबाजों की सूची में जानी बेयरस्टा तीन स्थान के फायदे से नौवें और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक तीन स्थान के फायदे से 12वें स्थान पर हैं। जेम्स एंडरसन गेंदबाजों की सूची में एक स्थान के फायदे से संयुक्त तीसरे और मोईन अली एक स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर हैं। गौरतलब है कि विराट कोहली ने गॉल टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था, जबकि अश्विन और जाडेजा ने दूसरी पारी में 3-3 विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी की कमर तोड़ दी।

देखें पूरी सूची:

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App