ताज़ा खबर
 

DD vs KKR: दिनेश कार्तिक के इस फैसले की वजह से श्रेयस अय्यर ने खेली तूफानी पारी, मैच के बाद ऐसे किया शुक्रिया अदा

दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि कोलकाता को सात मैचो में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभालने वाले अय्यर ने टीम के लिए सबसे अधिक 40 गेंद में नाबाद 93 रन बनाए। अय्य ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और दस छक्के लगाने में भी कामयाब रहे। मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी इस धमाकेदार पारी के लिए केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का शुक्रिया अदा किया।

श्रेयस अय्यर । (फोटो सोर्स- पीटीआई)

नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नाबाद 93 रन के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने यहां अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 55 रन से हराकर लीग में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट विकेट पर 164 रन पर रोककर 55 रन से मैच जीत लिया। दिल्ली की सात मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि कोलकाता को सात मैचो में चौथी हार का सामना करना पड़ा है। गौतम गंभीर की जगह कप्तानी संभालने वाले अय्यर ने टीम के लिए सबसे अधिक 40 गेंद में नाबाद 93 रन बनाए। अय्य ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और दस छक्के लगाने में भी कामयाब रहे। मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी इस धमाकेदार पारी के लिए केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक का शुक्रिया अदा किया।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J3 Pro 16GB Gold
    ₹ 7490 MRP ₹ 8800 -15%
    ₹0 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
मैच जीतने के बाद आपस में हाथ मिलाते खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

दरअसल, इस मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अय्यर की मानें तो वह भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन केकेआर के टॉस हारने की वजह से उन्हें पहले बल्लेबाजी करने आना पड़ा और वह करियर का सबसे बेस्ट पारी खेलने में कामयाब रहे। अय्यर ने कहा, ”पहली बार कप्तान के रूप में जीतकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। सभी खिलाड़ियों ने जीत के लिए अहम योगदान दिया। हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन अच्छा हुआ हम टॉस हार गए”।

अय्यर ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा, ”पृथ्वी शॉ ने मौके का सही फायदा उठाते हुए टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। कॉलिन मुनरो और पृथ्वी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, जिसके बाद बाकी के बल्लेबाजों के लिए काम आसान हो गया। इसके अलावा अय्यर ने तेज गेंदबाज प्लेंकिट की भी जमकर तारीफ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App