ताज़ा खबर
 

टी20 वर्ल्ड कप टलने के कारण डिलीवरी बॉय बना यह क्रिकेटर, हाशिम अमला को भी कर चुका है आउट

कोरोना महामारी से पहले के शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न में हो चुका होता। कोविड-19 के कारण ऐसा नहीं हो सका। शीर्ष 10 देशों के अलावा, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान छह अतिरिक्त टीमें थीं जिन्होंने टी 20 विश्व कप 2020 के लिए क्वालीफाई किया था।

Netherlands, cricketer, Paul van Meekeren, revealedनीदरलैंड का यह गेंदबाज पांच वनडे और 41 टी20 मैच खेल चुका है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना तय था। कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टालने का फैसला किया था। अब यह अगले साल भारत में खेला जाएगा। टूर्नामेंट नहीं होने से कई छोटे देशों के क्रिकेटरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। उन्हीं में से एक हैं नीदरलैंड के गेंदबाज पॉल वान मीकेरेन। उन्होंने खुलासा किया है कि वे टी20 वर्ल्ड कप नहीं होने के कारण जीवन यापन के लिए डिलीवरी बॉय का काम कर रहे हैं।

कोरोना महामारी से पहले के शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न में हो चुका होता। कोविड-19 के कारण ऐसा नहीं हो सका। शीर्ष 10 देशों के अलावा, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान छह अतिरिक्त टीमें थीं जिन्होंने टी 20 विश्व कप 2020 के लिए क्वालीफाई किया था। नीदरलैंड के क्रिकेटर पॉल वान मिकेरेन ने खुलासा किया कि वह अपनी दैनिक जरूरतों के लिए Uber eats कंपनी में डिलीवरी बॉय के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने ट्विटर पर आईसीसी के एक ट्वीट को रीट्वीट कर इसके बारे में बताया।

मिकेरेन ने लिखा, ‘‘आज क्रिकेट खेलना चाहिए था, लेकिन मैं Uber eats के लिए खाना पहुंचा रहा हूं। सर्दियों के महीने। मजेदार है। चीजें कैसे बदल जाती हैं। आप सभी मुस्कुराते रहिए।’’ मिकेरेन का जन्म नीदरलैंड में ही हुआ था। वे अपने देश के लिए पहली बार 2013 में टी20 मुकाबले में खेले थे। उन्होंने केन्या के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्‍होंने वनडे में डेब्‍यू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था। उस मैच में उन्‍होंने हाशिम अमला को अपना शिकार बनाया था।

मिकेरेन नीदरलैंड के लिए पांच वनडे और 41 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे में 4 और टी20 में 47 विकेट अपने नाम किए हैं। मिकेरेन इंग्लैंड में समरसेट के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। वे अपनी राष्ट्रीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। पीटर सीलार के नेतृत्व में नीदरलैंड की टीम अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगी। तब मिकेरेन को जलवा दिखाने का मौका मिल सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जब टीम में जगह पाने के लिए सौरव गांगुली से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, चोट के बावजूद इंग्लैंड पर बरपाया था कहर
2 PSL 2020: मुल्तान को रौंद लाहौर पहली बार फाइनल में पहुंचा, हारिस रऊफ ने अफरीदी को बोल्ड कर किया ‘प्रणाम’; VIDEO
3 VIDEO: अपने ही शो में कॉमेडियन कपिल शर्मा को आ गई थी शर्म, सानिया मिर्जा ने की थी बोलती बंद
यह पढ़ा क्या?
X