ताज़ा खबर
 

फर्राटा दौड़ में जीती दुनिया, अब फुटबॉल में डेब्यू करने की तैयारी में उसैन बोल्ट

उसैन बोल्ट कल प्रतिस्पर्धी फुटबाल में पदार्पण करेंगे लेकिन इस फर्राटा धावक ने स्वीकार किया कि वह अपनी फिटनेस के कारण थोड़ा बैचेन हैं।

Author Updated: August 30, 2018 1:07 PM
अब फुटबॉल में डेब्यू करने की तैयारी में उसैन बोल्ट

उसैन बोल्ट कल प्रतिस्पर्धी फुटबाल में पदार्पण करेंगे लेकिन इस फर्राटा धावक ने स्वीकार किया कि वह अपनी फिटनेस के कारण थोड़ा बैचेन हैं। जमैका के इस दिग्गज फर्राटा धावक को आस्ट्रेलिया की सेंट्रल कोस्ट मारिनर्स की तरफ से एक एमेच्योर टीम के खिलाफ दस से 15 मिनट तक मैदान पर उतारे जाने की संभावना है।
बोल्ट फुटबाल खेलने के लिये अनुबंध हासिल करने और पेशेवर फुटबालर बनने की कोशिशों में लगे हैं। इस मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह बना हुआ है। इसका टीवी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा और इसको देखने के लिये सेंट्रल कोस्ट स्टेडियम में दस हजार दर्शकों के पहुंचने की संभावना है। सत्र के पूर्व में इस तरह के मैचों को देखने के लिये वैसे बमुश्किल ही दर्शक पहुंचते हैं।

स्वाभाविक है कि सभी की निगाहें आठ बार के ओलंपिक चैंपियन पर टिकी रहेंगी। बायें छोर से खेलने को तवज्जो देने वाले बोल्ट ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह थोड़ा अजीब होगा लेकिन बहुत अजीब नहीं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर थोड़ी घबराहट होगी। यह चैरिटी मैच नहीं है। मैं इसमें अपना करियर बनाना चाहता हूं। मुझे पता है कि कुछ गलतियां होगी लेकिन मुझे अच्छा प्रदर्शन करने की भी उम्मीद है।’’

बता दें कि उसैन बोल्ट जमैका के एक धावक और तीन बार ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। उनके नाम 100 मीटर और 200 मीटर और अपनी टीम के साथियों के साथ 4×100 मीटर रिले दौड़ के विश्व रिकॉर्ड में दर्ज है। इन सभी तीन दौड़ों के लिए वे ओलंपिक रिकॉर्ड धारण किये हुए हैं। 1984 में कार्ल लुईस के बाद 2008 के बोल्ट समर ओलंपिक में एकल ओलंपिक की तीनों दौड़ जीतने वाले और एकल ओलंपिक की तीनों दौड़ों में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले पहले एथलीट हैं। इसके साथ ही 2009 में वे 100 और 200 मीटर स्पर्धा में ओलंपिक खिताब पाने वाले भी पहले व्यक्ति बने।

भाषा के इनपुट के साथ

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 India vs England 4th Test Highlights: महज 246 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी, इंडिया ने बनाए 19 रन
2 Asian Games 2018, Day 12 Highlights: जिनसन जॉनसन के बाद महिलाओं ने भी दिलाया भारत को गोल्ड
3 India vs England 4th Test: कप्‍तान कोहली ने टीम को लेकर किया खुलासा! पिछले 38 टेस्‍ट मैचों में नहीं हुआ ऐसा