ताज़ा खबर
 

T2OI: 13 गेंद, 0 रन, 6 विकेट; नेपाल की अंजलि चांद ने Best Bowling Figure का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, हैट्रिक भी ली

नेपाल की मीडियम पेसर अंजलि चांद ने मैच का 7वां, 9वां और 11वां ओवर (सिर्फ एक गेंद) फेंका। उन्होंने अपने पहले ओवर में तीन, दूसरे ओवर में 2 और आखिरी ओवर में एक विकेट लिया। उनकी इस रिकॉर्ड गेंदबाजी के दम पर नेपाल ने 115 गेंदें शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 2, 2019 6:42 PM
प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार ग्रहण करतीं अजंलि चांद।

नेपाल की अंजलि चांद ने टी20 इंटरनेशनल में एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड बनाया है। अंजलि टी20 इंटरनेशनल (पुरुष और महिला) दोनों में Best bowling करने वाली गेंदबाज बन गईं हैं। अंजलि ने पोखरा में साउथ एशियन गेम्स वुमन्स क्रिकेट प्रतियोगिता (South Asian Games Women’s Cricket Competition) के पहले मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर मालदीव की पूरी टीम 10.1 ओवर में महज 16 रन पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल ने 5 गेंद पर बिना कोई विकेट खोए 17 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

अंजलि ने मैच का 7वां, 9वां और 11वां ओवर (सिर्फ एक गेंद) फेंका। उन्होंने अपने पहले ओवर की दूसरी, चौथी और छठी गेंद पर विकेट लिए। दूसरे ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर मालदीव की ई इब्राहिम और के इस्माइल को पवेलियन का रास्ता दिखाया और 11वें ओवर की पहली गेंद पर शमा अली को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

मालूम हो, टी20 इंटरनेशनल में Best bowling figure का रिकॉर्ड भारत के दीपक चाहर के नाम है। दीपक ने पिछले महीने यानी 10 नवंबर को ही श्रीलंका के अजंता मेंडिस का रिकॉर्ड तोड़ा था। दीपक ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए टी20 मैच में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। वहीं महिलाओं की बात करें तो अंजलि से पहले यह रिकॉर्ड मलेशिया की मस एलिसा के नाम दर्ज था। मस एलिसा ने इस साल 16 जनवरी को बैंकाक में चीन के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 3 रन देकर 6 विकेट लिए थे। अब अजंलि के नाम महिला और पुरुषों दोनों में Best bowling figure का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

अंजलि का यह रिकॉर्ड इसलिए भी खास है, क्योंकि इसी मैच से उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। वे टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज भी बन गईं हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड बोत्सावाना की बोत्सोगो एमपेदी के नाम पर था। बोत्सोगो ने 20 अगस्त 2018 को गैबबोर्न (Gaborone) में लेसोथो के खिलाफ मैच से टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करते हुए 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नाथन लियोन के पांच विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार
2 महिला रेसलर के साथ किया Flirt, जवाब मिला- सुधर जाओ नहीं तो Boyfriend से पिटवा दूंगी
3 VIDEO: मनीष पांडे ने एक दिन पहले रचा इतिहास, अगले दिन एक्ट्रेस आश्रिता शेट्टी संग शादी रचा की नई पारी की शुरुआत
जस्‍ट नाउ
X