ताज़ा खबर
 

NZ vs Pak: पैर का अंगूठा टूटने पर भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों के उड़ाए थे होश,अब दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएगा यह गेंदबाज

चोट के बावजूद वेगनर को गेंदबाजी करता देख पाकिस्तान के कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद रिजवान हैरान थे। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘मैंने केन विलियमसन को कहा कि वह (वेगनर) पागल है। मुझे पता है कि न्यूजीलैंड को उस पर बहुत गर्व है’’

Neil Wagner, New Zealand, Pakistan, New Zealand vs Pakistanपाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में नील वेगनर ने फवाद आलम को आउट कर मैच को न्यूजीलैंड की ओर मोड़ दिया था। (सोर्स – ICC)

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी। किवी टीम को जीत के बाद एक बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज नील वेगनर सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने पहले टेस्ट में पैर का अंगूठा टूटने के बाद भी गेंदबाजी की थी। अब उन्हें डॉक्टर्स ने छह सप्ताह तक आराम करने के लिए कहा है। वेगनेर ने पाकिस्तान के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

वेगनर को पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंद लगी थी। उनके दाहिने पैर की ऊंगलियों में दो फ्रैक्चर हुए हैं। इसके बावजूद उन्होंने पाकिस्तान की पहली पारी में 21 और दूसरी में 28 ओवर डाले। दोबारा गेंदबाजी पर उतरने से पहले उन्हें दर्द निवारक इंजेक्शन लिए थे। दूसरी पारी में उन्होंने लगातार 11 ओवर डाले और दो विकेट भी लिए थे। वेगनर ने दूसरी पारी में फवाद आलम का अहम विकेट लिया था। न्यूजीलैंड पांचवें और आखिरी दिन सिर्फ 27 गेंद शेष रहते मैच जीता था। उसने मुकाबले को 101 रन से अपने नाम किया था।

वेगनर क्राइस्टचर्च में रविवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने वेगनेर की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘उसका कितना बड़ा दिल है कि फ्रैक्चर और दर्द सहते हुए भी उसने गेंदबाजी की। इंजेक्शन का असर होने पर उसे गेंद दी जा रही थी। यह अलग ही तरह का अनुभव था, हम सभी के लिए।’’ न्यूजीलैंड ने लगातार पांचवें टेस्ट में जीत दर्ज की। इसके साथ ही वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गया।

चोट के बावजूद वेगनर को गेंदबाजी करता देख पाकिस्तान के कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद रिजवान हैरान थे। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘मैंने केन विलियमसन को कहा कि वह (वेगनर) पागल है। मुझे पता है कि न्यूजीलैंड को उस पर बहुत गर्व है, उसने आक्रामकता के साथ इतनी अच्छी गेंदबाजी की।’’ वेगनर के करियर की बात करें तो उन्होंने 51 टेस्ट मैचों में 219 विकेट चटकाए हैं। 39 रन पर 7 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

Next Stories
1 ‘मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करें रोहित शर्मा’, सुनील गावस्कर ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव का दिया सुझाव
2 India vs Australia: भारत को लगा एक और झटका, तेज गेंदबाज उमेश यादव टेस्ट सीरीज से हुए बाहर
3 विराट कोहली के प्रहार से घबरा गए थे जसप्रीत बुमराह, करियर पर लग सकता था ग्रहण; सचिन तेंदुलकर की सलाह से मिली सफलता
आज का राशिफल
X