छुट्टी मनाने मालदीव गए नीरज चोपड़ा ने पानी के अंदर शुरू की प्रैक्टिस, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने शेयर किया VIDEO

नीरज अपने भाई के साथ छुट्टियां मनाने मालदीव गए हैं। मालदीव जाने से पहले नीरज ने खूबसूरत आइलैंड की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उन्होंने अपनी उस पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, ‘अलार्म ऑफ, वेकेशन मोड ऑन।’

Neeraj Chopra Maldives holiday underwater practice throw javelin scuba dive Tokyo Olympics gold Medalist Watch VIDEO
नीरज चोपड़ा ने शुरू किया अभ्यास। मैदान के बाद अब पानी में गाड़ा जैवलिन! (सोर्स- स्क्रीनशॉट/नीरज चोपड़ा वीडियो)

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा छुट्टियां मनाने मालदीव गए हैं। हालांकि, वह छुट्टियों का मजा लेने के दौरान भी जैवलिन थ्रो की प्रैक्टिस करने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने खुद एक वीडियो शेयर कर इसकी बानगी पेश की है।

23 साल के नीरज चोपड़ा मालदीव के फुरवेरी रिजार्ट में ठहरे हैं। उन्होंने वहां स्कूबा डाइव के दौरान पानी के नीचे भाला फेंकने की कोशिश की। उन्होंने शुक्रवार को इसका वीडियो ट्विटर और इंस्टाग्राम पर शेयर किया। नीरज चोपड़ा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘आसमान पर, जमीन पर या पानी के भीतर। मैं हमेशा भाला फेंकने के बारे में सोचता हूं। ट्रेनिंग शुरू हो गई है।’

वीडियो के बैकग्राउंड में एआर रहमान का ‘वंदे मातरम’ गाना भी सुनाई दे रहा है। वीडियो में नीरज पानी की गहराई में जैवलिन थ्रो की प्रैक्टिस करते दिखे। उन्होंने पानी के अंदर रनअप लिया और जैवलिन फेंकने का अपना स्टाइल दिखाया।

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद स्वदेश लौटे नीरज चोपड़ा पिछले दिनों काफी व्यस्त थे। उन्हें बहुत सारे सम्मान समारोह, टीवी शो में हिस्सा लेना पड़ा। इसका असर उनकी सेहत पर भी पड़ा। सम्मान समारोह के दौरान वह थोड़ा बीमार भी पड़ गए। उन्हें बुखार भी आया।

हालांकि, ओलंपिक में एथलेटिक्स स्पर्धाओं में देश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज ने 2021 का अपना सीजन जल्दी समाप्त कर लिया है। इसी कारण वह छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं। छुट्टियों से लौटने के बाद वह भविष्य के टूर्नामेंट के लिए अभ्यास शुरू करेंगे।

नीरज भारत के ओलंपिक इतिहास में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय हैं। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में 87.58 मीटर दूर थ्रो कर स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर का थ्रो किया था।

नीरज अपने भाई के साथ छुट्टियां मनाने मालदीव गए हैं। मालदीव जाने से पहले नीरज ने खूबसूरत आइलैंड की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उन्होंने अपनी उस पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, ‘अलार्म ऑफ, वेकेशन मोड ऑन।’

मालदीव पहुंचने के बाद नीरज ने इंस्टाग्राम पर जो पहली तस्वीर शेयर की थी, उसके कैप्शन में उन्होंने ‘सुकून’ लिखा था। नीरज के साथ रिजॉर्ट के स्टाफ ने भी तस्वीरे खिंचवाईं हैं। हालांकि, रिजॉर्ट की ओर से नीरज चोपड़ा की प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट