ताज़ा खबर
 

NBA स्टार रहे कोबे ब्रायन और बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, ट्विटर पर कई हस्तियों ने किया शोक व्यक्त

कोबे प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल रहे और इस दौरान वह 5 खिताब अपने नाम कर चुके थे। ऐसे में उनकी मौत की खबर सुनकर फैंस भी शॉक्ड हैं।

अपनी बेटी के साथ रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट। (फोटो सोर्स- bloomberg/twitter)

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायन ने रविवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हुए एक हेलिकॉप्टर क्रैश में उनकी मौत हो गई। कोबे ब्रायन के साथ इस दौरान उनकी बेटी भी हेलिकॉप्टर से सफर कर रही थी। लिहाजा हेलिकॉप्टर क्रैश होने की वजह से उनकी 13 साल की बेटी जियाना की भी मौत हो गई। दुनियाभर में बास्केटबॉल फैंस के बीच कोबे बेहद पॉपुलर खिलाड़ी रहे हैं। कोबे की गिनती वर्ल्ड के टॉप फाइव बास्केटबॉल खिलाड़ियों में की जाती है। कोबे प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल रहे और इस दौरान वह 5 खिताब अपने नाम कर चुके थे। ऐसे में उनकी मौत की खबर सुनकर फैंस भी शॉक्ड हैं।

कोबे की मौत के बाद ट्विटर से लेकर फेसबुक तक फैंस लगातार उनकी मौत पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। इस हादसे में कोबी समेत 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेलिकॉप्टर में सवार कोई भी शख्स इस घटना के बाद जिंदा नहीं बच पाया। यह कोबे का प्राइेवट हेलिकॉप्टर था, वह अक्सर इससे ही सफर किया करते थे। हेलिकॉप्टर में अचानक आग लगने के कारण यह हादसा हुआ। आग लगने के बाद हेलिकॉप्टर नीचे गिर गया और झाड़ियों में जाकर क्रैश हो गया।

कोबे की मौत पर बॉलीवुड सेलिब्रेटी प्रीति जिंटा, करण जौहर ने भी दुख व्यक्त किया। वहीं बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस खबर को सुनने के बाद सोशल मीडिया के जरिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। बता दें कि कोबे बास्केटबॉल में कई खिताब जीतने के अलावा ऑस्कर अवॉर्ड भी जीत चुके हैं। डियर बास्केट बॉल नाम से एक शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म के लिए कोबे को ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पद्म विभूषण से सम्मानित 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरीकाम की ‘भारत रत्न’ पर नजर, कहा- सचिन से मिलती है प्रेरणा
2 IND vs NZ: विराट कोहली ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय, जडेजा को बताया असाधारण
3 IND vs NZ: अर्धशतक जड़कर केएल राहुल ने की एमएस धोनी की बराबरी, बताया अपने फॉर्म का राज
यह पढ़ा क्या?
X