ताज़ा खबर
 

IND vs NZ, VIDEO : नवदीप सैनी ने अपनी जिंदगी के सबसे हसीन लम्हे का किया जिक्र, शमी बोले- फ्यूचर के लिए Good Luck

IND vs NZ, Test Series: अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18 विकेट चटकाने वाले सैनी ने मोहम्मद शमी से कहा कि मैं जिस भी स्तर पर पहुंच पाया हूं उससे मैं खुश हूं।

नवदीप सैनी (फोटो सोर्स-twitter)

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने हाल ही में टीम इंडिया में डेब्यू किया। अपने कुछ ही मुकाबलों में इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार और यार्कर गेंदों का लोहा मनवाया है। 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज में नवदीप सैनी को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। इस तेज गेंदबाज ने टी20 और वनडे में शानदार प्रदर्शन किया है। सैनी का जीवन भी संघर्षों में बीता है। उनका शमी के साथ बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

सैनी ने शमी से से बातचीत के दौरान बताया कि भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए जीवन बदलने वाला लम्हा था। उन्होंने कहा कि वह शीर्ष स्तर पर खेलने के सपने को जारी रखना चाहेंगे। अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18 विकेट चटकाने वाले सैनी ने मोहम्मद शमी से कहा कि मैं जिस भी स्तर पर पहुंच पाया हूं उससे मैं खुश हूं।

इस स्तर पर पहुंचना सभी का सपना होता है। यह मेरा भी सपना था जो अब पूरा हो गया है। मैं इसे आगे बढ़ाना चाहता हूं। बता दें कि यह वीडियो बीसीसीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर किया है।

सैनी ने कहा कि जब मुझे भारतीय टीम में चुना गया तो यह मेरे लिए सपना साकार होने की तरह था। मैंने स्थानीय स्तर पर खेलना शुरू किया और फिर रणजी तक पहुंचा। वहां से मैं भारतीय टीम का हिस्सा बना, यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला लम्हा रहा।

 

पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में पदार्पण करने वाले सैनी से जब यह पूछा गया कि वह उभरते हुए खिलाड़ियों की मदद कैसे कर रहे हैं। तो उन्होंने कहा कि मैं अकादमी में सभी उभरते हुए खिलाड़ियों की मदद करता हूं। मैं कुछ बच्चों के लिए क्रिकेट का सामान, जूते या वित्तीय सहायता की है।

मैंने देखा है कि युवा क्रिकेटर के लिए ये सभी चीजें कितनी महत्वपूर्ण होती है। इसपर शमी ने कहा कि हम अपने इस काम को और आगे लेकर जाते रहेंग, इसके बाद उन्होंने सैनी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 21 फरवरी से खेला जाएगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सचिन तेंदुलकर को मिला ‘लॉरेस 20’ स्पोर्ट्स अवॉर्ड; सौरव गांगुली ने कर दिया ट्रोल, कहा-..छुट्टी मनाते रहो
2 राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चल रहे उनके बेटे समित, 33 बाउंड्री के साथ फिर जड़ा दोहरा शतक
3 पीएम मोदी-डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा लोकप्रिय हैं विराट कोहली, इंस्टाग्राम पर 50 मिलियन फॉलोवर्स वाले पहले भारतीय
ये पढ़ा क्या?
X