T20 Series: वेस्टइंडीज को पानी पिला सकते हैं टीम इंडिया के ये तीन युवा खिलाड़ी

विंडीज के पास जहां कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे युवा खिलाड़ी हैं वहीं भारत के पास भी नवदीप सैनी, राहुल चहर और श्रेयस अय्यर हैं। भारत के ये तीन युवा खिलाड़ी विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

West indies vs India T20 series: भारत के ये तीन युवा खिलाड़ी विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

West indies vs India T20 series, Navdeep Saini, Rahul Chahar and Shreyas Iyer:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 अगस्त को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क एंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। ये सीरीज बेहद रोमांचक होने वाली है क्योंकि दोनों टीम युवा खिलाड़ियों से लैश हैं। विंडीज के पास जहां कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे युवा खिलाड़ी हैं वहीं भारत के पास भी नवदीप सैनी, राहुल चहर और श्रेयस अय्यर हैं। भारत के ये तीन युवा खिलाड़ी विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज को कड़ी चुनौती दे सकते हैं।

भारतीय चयनकर्ताओं ने टी20 वर्ल्डकप 2020 को ध्यान में रखते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। वेस्टइंडीज की टीम टी20 में हमेशा से अच्छी रही है ऐसे में इन युवा खिलाड़ियों को कड़ी चुनौती मिलेगी। श्रेयस अय्यर पहले भी भारत के खेल चुके हैं लेकिन कुछ खास खास नहीं कर पाए थे। तब उन्होंने 5 पारियों में 16.6 के औसत से मात्र 83 रन बनाए थे। अय्यर ने हालही में इंडिया ए से बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसके आधार पर उन्हें भारतीय टीम में चुना गया है। ऐसे में मिले हुए मौके को अय्यर गवाना नहीं चाहेंगे और विंडीज़ की टीम पर भारी पड़ सकते हैं।

आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राहुल चहर को वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए से खेलने का मौका मिला। चहर ने वहां अच्छा प्रदर्शन किया और चयनकर्ताओं को निराश नहीं किया। उन्होंने इस आईपीएल में मुंबई के लिए खेलते हुए 16 मैचों में 6.78 की इकॉनमी से 15 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका औसत 24.4 का रहा। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया। राहुल चहर गुगली भूत अच्छी फेंकते हैं। उन्होंने अपनी गुगली आईपीएल में दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया है।

इन युवा खिलाड़ियों में तीसरा नाम नवदीप सैनी का आता है। हरियाणा के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल से लेकर घरेलू क्रिकेट तक हर जगह अपना जलवा बिखेरा है। उनकी गेंद की रफ्तार दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और कगिसो रबाडा के बराबर है। आईपीएल के दौरान उन्होंने 151.4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। 26 साल के सैनी अपनी रफ्तार के साथ-साथ लाइन और लेंथ के लिए भी जाने जाते हैं। सैनी लगातार 150 किलोमीटर की तेजी से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। सैनी ने आईपीएल में 11 मैचों में 13 विकेट चटकाए थे।

Next Stories
1 रोहित शर्मा से तनातनी पर विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कहा- बहुत दोस्ताना है ड्रेसिंग रूम का माहौल
2 ODI में रहाणे और गिल को नहीं चुने जाने से हैरान दादा, कहा तीनों फॉर्मेट में खेल सकते हैं ये खिलाड़ी
3 India A vs West Indies A 1st Test Playing 11 Updates: विंडीज ने चुनी बल्लेबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका
आज का राशिफल
X