ताज़ा खबर
 

BBL 2019: मैच के दौरान मैदान पर गश खाकर गिरा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, भारत दौरे से पहले टीम को लग सकता है झटका

फरवरी के अंत में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली ट्वंटी-20 सीरीज के लिए कुल्टर-नाइल को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले और दूसरे मैचों के स्थान में परिवर्तन किया है।

Author Published on: February 10, 2019 9:36 AM
मैच के दौरान की तस्वीर। (फोटो सोर्स- ट्विटर/क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया)

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल नाथन कुल्टर-नाइल शनिवार को बिग बैश लीग मैच के दौरान मैदान पर वर्टिगो (चक्कर आना) के शिकार हो गए। ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग में पर्थ स्कोचर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले कुल्टर-नाइल ने ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ अपने अंतिम ओवर की 5वीं गेंद डालने के बाद इशारा किया की वह ठीक नहीं है। पर्थ स्कोचर्स के कप्तान मिशेल मार्श से बात करने के बाद उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज ने छक्का जड़ दिया। गेंद डालने के तुरंत बाद वह मैदान पर बैठ गए। टीम के फिजियो क्रिस क्विनेल ने कहा कि कुल्टर-नाइल ‘गंभीर वेर्टिगो के शिकार’ हो गए थे। बीबीएल वेबसाइट पर क्विनेल ने कहा, ‘मैच के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और एहतियात के तौर पर अगले कुछ समय के लिए उन पर नजर रखी जाएगी।’

बता दें कि फरवरी के अंत में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली ट्वंटी-20 सीरीज के लिए कुल्टर-नाइल को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले और दूसरे मैचों के स्थान में परिवर्तन किया है। बीसीसीआई ने बेंगलुरु में 20 से 24 फरवरी तक होने वाले एयरो इंडिया शो के कारण पहले 2 मैचों के स्थानों में अदला-बदली की है। अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला ट्वंटी-20 मैच 24 फरवरी को आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में खेला जाएगा जबकि सीरीज का दूसरा मैच 27 फरवरी को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी मैदान में खेला जाएगा।

दरअसल, कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने इस एयरो शो के कारण बीसीसीआई से कार्यक्रम में बदलाव की मांग की थी। इसके अलावा पुलिस ने भी इस दौरान सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई थी। केएससीए की मांग पर बीसीसीआई ने कार्यक्रम में संशोधन किया है जिसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 24 फरवरी को विशाखापट्टनम, तो दूसरा मैच 27 फरवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs New Zealand 3rd T20 Highlights: फाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिला मौका
2 ‘महेंद्र सिंह धोनी की वजह से खुलकर बल्लेबाजी कर पाये ऋषभ पंत’
3 इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ चला केएल राहुल का बल्ला, 11 चौके जड़ बनाए इतने रन
ये पढ़ा क्या?
X